कोरोना संकट से ठीक से नहीं निपटने को लेकर ओबामा ने ट्रंप के लिए कह दी ये बड़ी बात
Advertisement

कोरोना संकट से ठीक से नहीं निपटने को लेकर ओबामा ने ट्रंप के लिए कह दी ये बड़ी बात

ओबामा ने कहा, ‘हम स्वार्थी होने, विभाजित होने और दूसरों को शत्रु की तरह देखने जैसी लंबे समय से चली आ रही प्रवृत्तियों से लड़ रहे हैं.

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा | फोटो साभार: रॉयटर्स

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कोरोना वायरस (Coronavirus) वैश्विक महामारी से निपटने के देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के तरीके को लेकर उनकी कड़ी आलोचना की है.

  1. कानून के शासन की मूलभूत समझ को खतरा है- ओबामा
  2. वैश्विक संकट को लेकर प्रतिक्रिया और कार्रवाई कमजोर और दागदार है- ओबामा
  3. ओबामा ने राष्ट्रपति चुनाव में पूर्व उपराष्ट्रपति बिडेन का समर्थन करने की अपील की

ओबामा ने अपने पूर्व प्रशासन के सदस्यों के साथ बातचीत के दौरान ट्रंप के पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन के खिलाफ न्याय मंत्रालय द्वारा आपराधिक मामला समाप्त किए जाने के बारे में भी कहा है कि ‘कानून के शासन की मूलभूत समझ को खतरा है.’

ओबामा ने अपने समर्थकों से राष्ट्रपति पद के चुनाव में पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन का समर्थन करने की अपील की. जिनके तीन नवंबर को होने वाले चुनाव में ट्रंप के खिलाफ मैदान में उतरने की संभावना है.

ओबामा ने कहा, ‘हम स्वार्थी होने, विभाजित होने और दूसरों को शत्रु की तरह देखने जैसी लंबे समय से चली आ रही प्रवृत्तियों से लड़ रहे हैं और ये प्रवृत्तियां अमेरिकी जीवन में मजबूती से घर बना चुकी है. हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी यही देख रहे हैं. यही कारण है कि इस वैश्विक संकट को लेकर प्रतिक्रिया और कार्रवाई इतनी कमजोर और दागदार है.’

ये भी पढ़ें- अमेरिकी विदेशमंत्री पोम्पिओ का बड़ा दावा, चीन अब भी छिपा रिहा है कोरोना मरीजों के आंकड़े

उन्होंने कहा, ‘यह पूरी तरह अराजकतापूर्ण आपदा है क्योंकि मानसिकता यह है कि इसमें मेरे लिए क्या है.’

उल्लेखीय है कि जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में इस संक्रमण से 78,400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 13 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं.

(इनपुट- भाषा)

Trending news