ब्रिटेन: बोरिस जॉनसन ने मसालेदार चिकन करी खाकर मनाया जीत का जश्‍न

आम चुनाव में कंजर्वेटिव ने कुल 365 सीटें जीतीं, जबकि लेबर पार्टी महज 203 सीटों पर सिमट कर रह गई.

ब्रिटेन: बोरिस जॉनसन ने मसालेदार चिकन करी खाकर मनाया जीत का जश्‍न
फाइल फोटो

लंदन: ब्रिटेन (Britain) में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने 12 दिसंबर को हुए आम चुनाव में अपनी शानदार जीत का जश्न अपनी प्रेमिका कैरी साइमंड्स द्वारा बनाई गई एक मसालेदार चिकन करी और वाइन के साथ मनाया. उनकी सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी (Conservative Party) की 1987 के बाद यह सबसे बड़ी जीत है, जबकि विपक्षी लेबर पार्टी का 1930 के दशक के बाद सबसे खराब प्रदर्शन रहा.

समाचार पत्र द सन के मुताबिक, शुक्रवार की रात, साइमंड्स ने नंबर 11 डाउनिंग स्ट्रीट में जॉनसन के लिए मसालेदार व्यंजन बनाया. एक सूत्र ने कहा, "शुक्रवार रात बोरिस थके हुए थे, लेकिन खुश थे और कैरी ने उनका पंसदीदा व्यंजन स्वादिष्ट मसालेदार चिकन करी बनाया." नवंबर की शुरुआत में चुनाव प्रचार शुरू होने के बाद जॉनसन ने पहली बार शराब का भी सेवन किया.

सूत्र ने कहा, "कैरी ने उन्हें एक या दो ग्लास रेड वाइन भी पिलाई, जिसका सेवन महीनों बाद उन्होंने किया. चुनाव अभियान के दौरान उन्होंने इससे दूरी बना ली थी, क्योंकि चुनाव प्रचार के सिलसिले में वह कई घंटे तक काम करते थे और देशभर का दौरा कर रहे थे."

डिनर के बाद, जोड़े ने रशियन टायकून एवगेनी लेबेदेव द्वारा दी गई लंदन क्रिसमस पार्टी में हिस्सा लिया, जिसमें रोलिंग स्टोन्स के मुख्य गायक मिक जैगर, प्रिंसेस बियैट्रिस और पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन (David Cameron) भी शामिल हुए. कैमरन ने बोरिस जॉनसन को गले लगाया. आम चुनाव में कंजर्वेटिव ने कुल 365 सीटें जीतीं, जबकि लेबर पार्टी (Labour Party) महज 203 सीटों पर सिमट कर रह गई.

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस)

ये भी देखें:-