इस देश में कोरोना महामारी का दूसरा दौर शुरू! लोग कर रहे Lockdown का विरोध

ब्रिटेन की राजधानी लंदन में दोबारा लॉकडाउन लगने से विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं, हालांकि सरकार ने चेतावनी दी है कि लोगों के एक जगह इकट्ठे होने से ब्रिटेन में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) का दूसरा दौर शुरू हो सकता है, जिससे बचने की जरूरत है.

इस देश में कोरोना महामारी का दूसरा दौर शुरू! लोग कर रहे Lockdown का विरोध
ब्रिटेन में लॉक डाउन के विरोध में प्रदर्शन

लंदन: ब्रिटेन की राजधानी लंदन में दोबारा लॉकडाउन लगने से विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं, हालांकि सरकार ने चेतावनी दी है कि लोगों के एक जगह इकट्ठे होने से ब्रिटेन में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) का दूसरा दौर शुरू हो सकता है, जिससे बचने की जरूरत है. इस बीच लंदन के ट्राफलगर चौक (Trafalgar Square) पर प्रदर्शनकारियों की भारी भीड़ जमा हो गई, जिसे लेकर सरकार ने चिंता व्यक्त की है.

बोरिस जॉनसन ने चिंता जताई
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (British PM Boriss Johnson) ने देश में कोरोना महामारी के दूसरे दौर की शुरुआत को लेकर चिंता जताई है. उन्होंने कहा, 'मैं स्पेन, फ्रांस समेत पूरे यूरोप में महामारी के बढ़ते मामलों को लेकर डरा हुआ हूं.' हालांकि उन्होंने ब्रिटेन में दूसरे लॉकडाउन लगाने की वजह से 'आर्थिक बर्बादी' को लेकर डर जाहिर किया और कहा कि लॉकडाउन 'आखिरी विकल्प' है.

ब्रिटेन में 41 हजार से अधिक लोगों की जान गई
ब्रिटेन में कोरोना महामारी की वजह से अबतक 41,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जो इतने छोटे से देश के हिसाब से चिंताजनक स्थिति है. इस बीच सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से ब्रिटेन के उत्तरी पूर्वी, उत्तरी पश्चिमी, उत्तरी और केंद्रीय इलाकों में लॉकडाउन के कड़े नियम लागू किए हैं, ताकि कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाई जा सके. बोरिस जॉनसन ने कहा, 'पिछले कुछ सप्ताह में संक्रमित की संख्या तेजी से बढ़ रही है, जो कोरोना संक्रमण के दूसरे दौर की शुरुआत हो सकती है.'

ब्रिटेन में और भी बुरा वक्त आने वाला है?
ब्रिटेन में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ी है. पिछले कुछ समय में दोगुने से ज्यादा लोग अस्पतालों में भर्ती हुए हैं. ब्रिटेन के पब्लिक हेल्थ मेडिकल डायरेक्टर (Medical Director) यून्न डोएल (Yvonne Doyle) ने चेताया है कि आने वाला वक्त और भी बुरा हो सकता है.

VIDEO