ब्रिटिश पीएम टेरीजा मे ने माना, संसदीय चुनावी नतीजों पर छलके थे 'थोड़े आंसू'

चुनाव अभियान को लेकर अब तक के सबसे बेबाक साक्षात्कार में प्रधानमंत्री मे ने बीबीसी को बताया कि यह खबर पूरी तरह स्तब्ध करने वाली थी और चुनाव की रात जब पति फिलिप मे ने यह खबर बताई तो उन्हें कतई इसका अंदाजा नहीं था.

ब्रिटिश पीएम टेरीजा मे ने माना, संसदीय चुनावी नतीजों पर छलके थे 'थोड़े आंसू'
ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने बीबीसी से साक्षात्कार में यह बात कही. (फाइल फोटो)

लंदन: ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने गुरुवार (13 जुलाई) को स्वीकार किया कि आठ जून को चुनाव की रात एग्जिट पोल में संसद में उनके बहुमत खोने के खुलासे के बाद वह ‘‘निराश’’ महसूस कर रही थीं और उन्होंने थोड़े ‘‘आंसू भी बहाये’’ थे. चुनाव अभियान को लेकर अब तक के सबसे बेबाक साक्षात्कार में प्रधानमंत्री मे ने बीबीसी को बताया कि यह खबर पूरी तरह स्तब्ध करने वाली थी और चुनाव की रात जब पति फिलिप मे ने यह खबर बताई तो उन्हें कतई इसका अंदाजा नहीं था.

उन्होंने कहा, ‘‘इसे स्वीकार करने में मुझे कुछ मिनट लगे...हमें नहीं लगा था कि यह नतीजा आ रहा है. मेरे पति ने मुझे गले लगाया और मेरी आंखों से थोड़े आंसू छलक पड़े.’’ मे ने कहा, ‘‘जब नतीजे आये तो यह पूरी तरह स्तब्ध करने वाला था...मुझे महसूस हुआ, सच में बर्बाद हो गये.’’

यह पहली बार है जब 60 वर्षीय ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने आम चुनावों के नतीजों पर अपनी भावनायें जाहिर की हैं जिसमें उनकी सत्ताधारी कंजर्वेटिव पार्टी 331 सीटों से सिमटकर 318 सीटों पर रह गयी और बहुमत के लिये जरूरी 326 सीटों का जादूई आंकड़ा उसके हाथों से फिसल गया. मे ने कहा कि वह खुद एग्जिट पोल नहीं देखती क्योंकि ‘‘मुझे इस तरह की चीजों को लेकर थोड़ा अंधविश्वास है.’’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.