Corona Vaccine को लेकर कनाडा में PM Modi की हो रही जमकर तारीफ, सड़कों पर लगे बड़े-बड़े पोस्टर

कोरोना महामारी के बीच पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दुनियाभर के देशों को वैक्सीन देने का काम किया है, इसको लेकर कनाडा में उनकी जमकर तारीफ हो रही है और ग्रेटर टोरंटो में सड़कों के किनारे बड़े-बड़े पोस्टर लगे हैं, जिसमें पीएम मोदी को धन्यवाद किया गया है.

Corona Vaccine को लेकर कनाडा में PM Modi की हो रही जमकर तारीफ, सड़कों पर लगे बड़े-बड़े पोस्टर
ग्रेटर टोरंटो में पीएम मोदी के पोस्टर लगे हैं.

टोरंटो: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की कनाडा में जमकर तारीफ हो रही है और ग्रेटर टोरंटो में सड़कों के किनारे बड़े-बड़े पोस्टर लगे हैं, जिसमें पीएम मोदी को धन्यवाद किया गया है. दरअसल, भारत ने कनाडा को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) उपलब्ध कराई थी, जिसके लिए कनाडा में पीएम मोदी के पोस्टर वाले विज्ञापन लगाए गए हैं.

दुनियाभर में हो रही है भारत की तारीफ

कोरोना महामारी के बीच पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दुनियाभर के देशों को वैक्सीन देने का काम किया है और इसको लेकर कई देशों ने तारीफ की है. भारत ने हाल ही में कनाडा के अलावा नेपाल और बांग्लादेश समेत कई देशों को कोरोना की वैक्सीन पहुंचाई थी और कोरोना महामारी से लड़ने में मदद कर रहा है.

ये भी पढ़ें- PM Modi ने BJP सांसदों को कड़े शब्दों में दिया संदेश, कहा- बार बार न दिलाना पड़े याद

लाइव टीवी

भारत ने कनाडा को भेजी थी 5 लाख वैक्सीन

बता दें कि हाल ही में कनाडाई मंत्री अनीता आनंद ने बताया कि भारत की सीरम इंस्टीट्यूट निर्मित कोविशील्ड वैक्सीन की पांच लाख खुराक की पहली खेप कनाडा पहुंची थी. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि 'हम भविष्य के सहयोग के लिए तत्पर हैं.' कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वैक्सीन का देने के लिए अनुरोध किया था. इस पर पीएम मोदी ने आश्वासन दिया था कि कनाडा ने कोविड वैक्सीन की जितनी खुराकों की मांग की है, उसकी सप्लाई पूरी तरह सुनिश्चित करने के लिए भारत सभी प्रयास करेगा.

ब्राजील के राष्ट्रपति ने शेयर की थी हनुमान जी की फोटो

भारत से कोरोना वायरस वैक्सीन की 20 लाख खुराक मिलने के बाद ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने भी धन्यवाद कहा था. उन्होंने भगवान हनुमान की संजीवनी बूटी लेकर जाते हुए फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा भारत का आभार जताया था. उन्होंने हिंदी में भी 'धन्यवाद' लिखकर भारत के प्रति अपना समर्थन जताया था.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.