कनाडा पुलिस ने एशियाई वेश्यावृत्ति गिरोह का भंडाफोड़ किया
Advertisement

कनाडा पुलिस ने एशियाई वेश्यावृत्ति गिरोह का भंडाफोड़ किया

कनाडाई पुलिस ने वेश्यावृत्ति में लिप्त एक गिरोह के लोगों को गिरफ्तार किया है जो कम से कम 500 महिलाओं की तस्करी करके उन्हें देश में लेकर आए हैं। ये महिलाएं अधिकतर दक्षिण कोरिया और चीन की हैं।

मॉन्ट्रियल : कनाडाई पुलिस ने वेश्यावृत्ति में लिप्त एक गिरोह के लोगों को गिरफ्तार किया है जो कम से कम 500 महिलाओं की तस्करी करके उन्हें देश में लेकर आए हैं। ये महिलाएं अधिकतर दक्षिण कोरिया और चीन की हैं।

कनाडाई फेडरल पुलिस ने बताया कि छह लोगों को टोरंटो और मॉन्ट्रियल से गिरफ्तार किया गया है और उन पर वेश्यावृत्ति संबंधी कानूनों के तहत आरोप लगाए गए हैं। पुलिस को अब भी दो लोगों की तलाश है जिनमें एक महिला शामिल है। इन लोगों पर देह व्यापार में युवा महिलाओं को धकेलने का आरोप है।

रॉयल कनाडाई माउंटेड पुलिस ने एक बयान में बताया कि यह समूह एशिया के तीन लोगों से जुड़ा हुआ है जिन्होंने महिलाओं की तस्करी करके उन्हें कनाडा लाने में मदद की। कांस्टेबल एरिके गास्से ने कल एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमें पीड़ितों की सटीक संख्या की जानकारी नहीं है लेकिन हमारा अनुमान है कि इनकी संख्या 500 से अधिक है। उन्होंने बताया कि पुलिस गिरफ्तार लोगों के पास से बरामद मोबाइल फोन और कम्प्यूटरों में उपलब्ध डाटा की मदद से उन महिलाओं की पहचान करने की कोशिश कर रही है जो यौन शोषण का शिकार हुई हैं। पुलिस ने बताया कि ये महिलाएं अमेरिका के साथ लगी सीमा से या हवाईअड्डों से अवैध तरीके से कनाडा लाई गई हैं। इनमें से कई महिलाओं को गलत जानकारी के आधार पर बनवाए गए वीजा का इस्तेमाल करके यहां लाया गया है।

इन महिलाओं को यहां लाने के बाद उनसे कनाडा के विभिन्न शहरों में देह व्यापार कराने के बाद वापस उनके देश भेज दिया जाता है।

Trending news