PHOTOS: दक्षिण अफ्रीका के इस शहर में समुद्र से निकला कॉफी जैसा फोम, देखने के लिए उमड़ी भीड़
Advertisement

PHOTOS: दक्षिण अफ्रीका के इस शहर में समुद्र से निकला कॉफी जैसा फोम, देखने के लिए उमड़ी भीड़

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के केप टाउन (Cape Town) में तेज हवाओं और समुद्र में उठती ऊंची-ऊंची लहरों के चलते काफी देर तक ट्रैफिक जाम रहा. हालांकि, जाम की वजह लहरों का उठाना नहीं बल्कि, उन्हें निहारने के लिए जुटी भीड़ थी.

फोटो: रॉयटर्स

केपटाउन: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के केप टाउन (Cape Town) में तेज हवाओं और समुद्र में उठती ऊंची-ऊंची लहरों के चलते काफी देर तक ट्रैफिक जाम रहा. हालांकि, जाम की वजह लहरों का उठाना नहीं बल्कि, उन्हें निहारने के लिए जुटी भीड़ थी. दरअसल, सोमवार को जब लोग समुद्र के पास से गुजरे तो उन्हें कॉफी जैसे रंग का फोम नजर आया, जो बाद में बहता हुआ सड़कों पर भी पहुंच गया. इस पल को कैमरे में उतारने के लिए लोग रुक गए और देखते ही देखते जाम लग गया.

fallback

बर्फीले अटलांटिक से आया कैपेचीनो रंग का यह फोम ‘सी पॉइंट प्रोमेनेड’ और बाद में मुख्य सड़क तक फैल गया. आपको बता दें कि ‘सी पॉइंट प्रोमेनेड’ वह स्थान है, जहां लोग खूबसूरत नजारे के बीच रनिंग या स्केटिंग आदि के लिए आते हैं. खासतौर पर गर्मियों में यहां काफी भीड़ रहती है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने कुछ फोटो और वीडियो जारी किये हैं, जिनमें लोगों को फोम का आनंद लेते हुए दिखाया गया है. केपटाउन भारी बारिश और कोल्ड फ्रंट का गवाह बना हुआ है. रविवार से यहां तेज हवाएं चल रही हैं और समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठ रही हैं. 

fallback

मौसम विभाग ने पहले ही साफ कर दिया था कि 70-100 किमी/घंटा (43-62 mph) की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं और 10 मीटर (33 फीट) तक ऊंची लहरें उठ सकती हैं. शहर के कई हिस्सों में भारी बारिश के चलते जलभराव हो गया है. आपातकालीन कर्मचारी स्थिति को संभालने में लगे हुए हैं. उखड़े हुए पेड़ों को भी रास्ते से हटाने का काम चल रहा है.

 

Trending news