जर्मन चांसलर Angela Merkel के कार्यालय से जा भिड़ी कार, इस ‘Slogan’ से मची खलबली

क्या जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल (Angela Merkel) चरमपंथियों के निशाने पर हैं? यह सवाल खड़ा हुआ है बुधवार की घटना से. कार उनके कार्यालय से ऐसे समय टकराई जब उन्हें स्टेट प्रीमियर्स के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस करनी थी. इसलिए सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं.  

जर्मन चांसलर Angela Merkel के कार्यालय से जा भिड़ी कार, इस ‘Slogan’ से मची खलबली
पुलिस कार के ड्राइवर से पूछताछ कर रही है. (फोटो: AFP)

बर्लिन: जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के कार्यालय से बुधवार को एक कार जा टकराई. इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है, लेकिन कार पर लिखे स्लोगन ने सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है. पुलिस ने बताया कि कार पर ‘वैश्विकरण राजनीति रोको’ जैसे स्लोगन लिखे हैं.

पूछताछ जारी
पुलिस ने कार ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. बर्लिन पुलिस फिलहाल इसे चरमपंथी हमला मानने से इनकार कर रही है. लेकिन साथ ही उसने यह भी कहा है कि जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. इस घटना के बाद एंजेला मर्केल (Angela Merkel) के कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

कमजोर पड़ा Cyclone Nivar, इन इलाकों में भारी बारिश ने मचाई तबाही

समय पर उठे सवाल
पुलिस के मुताबिक, कार पर कुछ स्लोगन हैं. जिनमें लिखा है, ‘वैश्विकरण राजनीति रोको’, ‘तुम बच्चों और महिलाओं के हत्यारे हो’. इन स्लोगन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रही हैं. दुर्घटना के समय ने भी सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बढ़ा दी है. मर्केल बुधवार को स्टेट प्रीमियर्स के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस करने वाली थीं और कोरोना वायरस को लेकर चर्चा करने वाली थीं. लेकिन इससे पहले ही यह हादसा हो गया. ऐसे में इस आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता कि जर्मन चांसलर को निशाना बनाया जा सकता है.

इस खबर पर भी चर्चा
वहीं, जर्मनी बुधवार को एक और खबर के लिए सुर्खियों में रहा. चांसलर एंजेला मर्केल ने उन समलैंगिक सैनिकों के लिए मुआवजे से संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी थी, जिन्हें वर्ष 2000 में नीति बदलने तक सशस्त्र बलों में भेदभाव का सामना करना पड़ा था. प्रस्तावित कानून में कहा गया है कि समलैंगिक होने पर सैन्य अदालतों द्वारा दोषी ठहराए गए सैनिक और ऐसे सैनिक जिन्हें समलैंगिक होने की वजह से करियर में नुक्सान उठाना पड़ा है 3,000 यूरो ($3,500) क्षतिपूर्ति के हकदार होंगे.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.