भारत में प्रस्तुति दे चुके जस्टिन बीबर पर चीन ने इसलिए लगाया प्रतिबंध

पिछले दिनों भारत में प्रस्तुति दे चुके गायक जस्टिन बीबर पर चीन ने प्रतिबंध लगा दिया है. चीनी अधिकारियों ने घोषणा करते हुए कहा है कि बुरे व्यवहार के चलते कनाडा के गायक जस्टिन बीबर को चीन में संगीत प्रस्तुति देने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

भारत में प्रस्तुति दे चुके जस्टिन बीबर पर चीन ने इसलिए लगाया प्रतिबंध
बीबर ने साल 2013 में चीन में संगीत प्रस्तुति दी थी. (FILE PHOTO)

बीजिंग: पिछले दिनों भारत में प्रस्तुति दे चुके गायक जस्टिन बीबर पर चीन ने प्रतिबंध लगा दिया है. चीनी अधिकारियों ने घोषणा करते हुए कहा है कि बुरे व्यवहार के चलते कनाडा के गायक जस्टिन बीबर को चीन में संगीत प्रस्तुति देने की अनुमति नहीं दी जाएगी. 'द गार्जियन डॉट कॉम' की रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल के अंत में बीबर अपने 'पर्पज वर्ल्ड टूर' के तहत एशिया लौटने वाले हैं और इस दौरान वह इंडोनेशिया, जापान, फिलीपींस, सिंगापुर और हांगकांग में शो आयोजित करने वाले हैं।

पिछले हफ्ते अपनी वेबसाइट पर जारी किए गए एक बयान में बीजिंग के कल्चरल हैड ने कहा कि जस्टिन बीबर एक प्रतिभाशाली गायक हैं, लेकिन वह एक विवादास्पद युवा विदेशी गायक भी हैं. जहां तक हमारा संबंध हैं. वे चीन में अपने पिछले प्रदर्शन के दौरान सामाजिक जीवन में कई बार 'बुरा बर्ताव' करते पाए गए है., जिसके चलते यहां लोगों में उनके खिलाफ गुस्सा है.

गौरतलब है कि बीबर ने साल 2013 में चीन में संगीत प्रस्तुति दी थी, लेकिन लोगों की भौंहें तब तन गई थीं जब उन्हें चीन की दीवार घूमने के दौरान एक तस्वीर में अपने अंगरक्षकों द्वारा उठाकर ले जाते देखा गया था.