चीन का ऑनलाइन सफाई अभियान, 4,000 से ज्यादा पोर्न वेबसाइट बंद कीं
Advertisement

चीन का ऑनलाइन सफाई अभियान, 4,000 से ज्यादा पोर्न वेबसाइट बंद कीं

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक अधिकारी के बयान के हवाले से कहा कि अगस्त के अंत में, अधिकारियों ने पूरे देश में 120 संबंधित उल्लंघनों का संशोधन किया और 230 उद्योगों को अनियमितताओं को हटाने या हानिकारक सूचनाओं के 147,000 से ज्यादा टुकड़ों को हटाने के आदेश दिए.

चीन का ऑनलाइन सफाई अभियान, 4,000 से ज्यादा पोर्न वेबसाइट बंद कीं

बीजिंग : चीन ने बीते तीन महीने में 4000 पोर्न एवं 'हानिकारक' सूचनाओं वाली वेबसाइट बंद कर दी हैं. यह 'सफाई' अभियान संयुक्त रूप से नेशनल ऑफिस अगेंस्ट स्टेट पोर्नोग्राफिक एंड इल्लीगल पब्लिकेशन्स तथा स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ प्रेस एंड पब्लिकेशन द्वारा मई में शुरू किया गया था. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक अधिकारी के बयान के हवाले से कहा कि अगस्त के अंत में, अधिकारियों ने पूरे देश में 120 संबंधित उल्लंघनों का संशोधन किया और 230 उद्योगों को अनियमितताओं को हटाने या हानिकारक सूचनाओं के 147,000 से ज्यादा टुकड़ों को हटाने के आदेश दिए.

अभियान के तहत ऑनलाइन उपन्यास सामग्री पर निशाना साधा गया, जो अनुचित मूल्यों, अश्लीलता और कॉपीराइट उल्लंघन से जुड़े हुए थे.  बयान के अनुसार, भविष्य में साफ सुथरे ऑनलाइन साहित्य का माहौल बेहतर बनाने के लिए ऐसे उपायों में तेजी लाई जाएगी.

एक मोबाइल फोन खरीदने के लिए इस महिला ने बेच दिया अपना बच्चा

सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस अभियान का उद्देश्य लोगों को भविष्य में साफ सुथरा और हैल्दी ऑनलाइन कंटेंट उपलब्ध कराना है. input : IANS

Trending news