चीन ने लाहौर में मोदी-शरीफ मुलाकात की सराहना की

चीन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के उनके समकक्ष नवाज शरीफ के बीच अचानक हुई भेंट का आज (शनिवार) स्वागत किया और कहा कि भारत पाकिस्तान संबंध में सुधार क्षेत्रीय शांति, स्थायित्व एवं विकास के लिए महत्वपूर्ण है।

चीन ने लाहौर में मोदी-शरीफ मुलाकात की सराहना की

बीजिंग : चीन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के उनके समकक्ष नवाज शरीफ के बीच अचानक हुई भेंट का आज (शनिवार) स्वागत किया और कहा कि भारत पाकिस्तान संबंध में सुधार क्षेत्रीय शांति, स्थायित्व एवं विकास के लिए महत्वपूर्ण है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कंग ने कहा, ‘चीनी पक्ष ने इस खबर का संज्ञान लिया है और वह पाकिस्तान-भारत रिश्ते में इस नवीनतम घटना का स्वागत करता है।’ वह कल मोदी के काबुल से दिल्ली लौटने के दौरान अचानक लाहौर पहुंचने और वहां शरीफ के निवास पर इन दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच भेंट के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

लू ने कहा कि पाकिस्तान और भारत दक्षिण एशिया में महत्वपूर्ण देश हैं और उनके संबंधों में सुधार क्षेत्रीय शांति, स्थायित्व एवं विकास के लिए अहम होगा।

उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान और भारत के साझे पड़ोसी एवं मित्र होने के नाते चीन हमेशा की तरह इस बात से खुश है और इसका समर्थन करेगा कि भारत एवं पाकिस्तान आपसी विश्वास बढ़ाएं और वार्ता के जरिए साझे विकास को हासिल करें।’ मोदी कल अफगानिस्तान से स्वदेश वापसी के दौरान लाहौर में दो घंटे ठहरे और उस दौरान शरीफ के रायविंड आवास पर उनसे बातचीत की।