Corona Virus: महामारी का रूप ले चुका है वायरस, जानिए कितनों ने दम तोड़ा पिछले चौबीस घंटे में
Advertisement
trendingNow1635632

Corona Virus: महामारी का रूप ले चुका है वायरस, जानिए कितनों ने दम तोड़ा पिछले चौबीस घंटे में

पिछले चौबीस घंटे के भीतर 65 लोगों ने कोरोना वायरस की वजह से दम तोड़ा.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: जानलेवा बन चुका कोरोना वायरस (Corona Virus) चीन के लिए राष्ट्रीय आपदा साबित हो रहा है. चीन में बुधवार सुबह तक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 290 पहुंच चुकी है. जानकारों का कहना है कि एक महीना बीत जाने के बावजूद संक्रमण फैलने में कोई कमी नहीं आ रही है. अब तक वायरस की वजह से लगभग 24,324 लोग संक्रमित हो चुके हैं. पिछले चौबीस घंटे के भीतर 65 लोगों ने कोरोना वायरस की वजह से दम तोड़ा जबकि 3887 लोग इसकी चपेट में आ गए हैं.

2 प्रतिशत की दर से हो रही है मौत
स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि अभी तक पूरे चीन में संक्रमण से मरने वालों की दर 2 प्रतिशत है. जबकि इससे पहले 2002-03 में सार्स संक्रमण की मृत्युदर 10 फीसदी से ज्यादा थी. इस कोरोना वायरस में खास बात यह है कि इससे लोग संक्रमित जरूर हो रहे हैं लेकिन मरने की संभावना फिलहाल कम ही है. 

ब्रिटेन और फ्रांस ने अपने नागरिकों को तुरंत चीन छोड़ने को कहा
पूरी दुनिया में घातक रूप से फैलने के बीच ब्रिटेन और फ्रांस ने अपने नागरिकों से कहा है कि जल्द से जल्द चीन से वापस आ जाएं. संक्रमण पर चीन में मौजूदा स्वास्थ्य सेवाओं को देखते हुए दोनों देश अपने नागरिकों को निकालने के लिए विशेष प्लेन की सुविधा उपलब्ध करा रहे है.

ये भी पढ़ें: Corona Virus: चीनी बाजार की कमर तोड़ रहा है ये संक्रमण, भरपाई करना होगा मुश्किल

जापान और कोरिया ने अपनी कार फैक्टरी किए बंद
पूरे चीन में मौत का तांडव मचा रहे कोरोना वायरस के डर से जापान और कोरिया ने अपनी कार फैक्टरियों को कुछ समय के लिए बंद रखने का फैसला किया है. जानकारी के मुताबिक दक्षिण कोरिया की कंपनी ह्यूंडे ने चीन में कार निर्माण का काम तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है. इसी तरह जापानी कार कंपनी टोयोटा ने भी चीन में कार फैक्टरी बंद कर दिया है.

Trending news