अमेरिका में कोरोना का तांडव: 4 हजार पार पहुंची मृतकों की संख्या, चीन से मांगी मदद
Advertisement
trendingNow1661654

अमेरिका में कोरोना का तांडव: 4 हजार पार पहुंची मृतकों की संख्या, चीन से मांगी मदद

अमेरिका में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या 4,076 तक पहुंच गई है जो कि शनिवार को दर्ज की गई संख्या से दोगुना है. 

फाइल फोटो.

वॉशिंगटन: कोरोना वायरस की महामारी में दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका को भी पस्त कर दिया है. अमेरिका में कोरोना वायरस (Coronavirus) से मृतकों की संख्या बुधवार को चार हजार के पार पहुंच गई. जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या 4,076 तक पहुंच गई है जो कि शनिवार को दर्ज की गई संख्या से दोगुना है. शनिवार को मृतकों की संख्या 2,010 थी.

टीकों के अनुसंधान में चीन विश्व के विभिन्न देशों को चिकित्सा सामग्री की सहायता दे रहा है. 29 मार्च को शांगहाई से न्यूयार्क को भेजे गये पहले बैच की 80 टन की चिकित्सा सामग्री जेएफके इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची, जिनमें 1.2 करोड़ दस्ताने, 1.3 लाख एन95 मास्क, 17 लाख सर्जिकल मास्क और 50 हजार सेट सुरक्षात्मक कपड़े शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: पकड़ा गया निजामुद्दीन मरकज का सबसे बड़ा झूठ, सामने आया आयोजक मौलाना मोहम्मद का ऑडियो!

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने 27 मार्च को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ फोन पर बात करते हुए कहा था कि वर्तमान स्थिति में चीन और अमेरिका को एकजुट होकर महामारी का मुकाबला करना चाहिए. चीन अमेरिका के साथ जानकारी और अनुभव साझा करने को तैयार है.

अमेरिकी प्रतिनिधि ने फोन पर चीन का आभार व्यक्त किया और कहा कि अमेरिका दोनों देशों के बीच चिकित्सा और स्वास्थ्य क्षेत्रों में आदान-प्रदान बढ़ाने को तैयार है.

(इनपुट- AFP और IANS)

LIVE TV

Trending news