पाकिस्तान में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस, पीएम इमरान खान ने की कई चरणों में Lockdown हटाने की घोषणा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को राष्ट्रीय समन्वय समिति की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि देश में लॉकडाउन शनिवार से चरणों में हटाया जाएगा. 

पाकिस्तान में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस, पीएम इमरान खान ने की कई चरणों में Lockdown हटाने की घोषणा
फाइल फोटो

इस्‍लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को राष्ट्रीय समन्वय समिति की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि देश में लॉकडाउन शनिवार से चरणों में हटाया जाएगा. 

इमरान खान ने लोगों को आगाह किया कि लॉकडाउन की सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि लोग सोशल डिस्‍टेंसिंग के मानदंडों का पालन कैसे करते हैं. हालांकि, उन्होंने चेतावनी भी दी कि यदि सरकार द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों का पालन करने में लोग विफल रहे तो अधिकारी एक बार फिर से क्लैम्पडाउन कर देंगे. यानि कि लोग फिर से नियमों में सख्‍ती के लिए तैयार रहें. 

ये भी पढ़ें- विशाखापट्टनम: गैस लीकेज को न्यूट्रलाइज करने की तैयारी, वापी से भेजा जा रहा केमिकल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की घोषणा के बीच, शिक्षा मंत्री शफकत महमूद ने कहा है कि सभी स्कूल और विश्वविद्यालय 15 जुलाई तक बंद रहेंगे.

केवल सिंध में 24 घंटे में 14 मरे 

कोरोना वायरस (Corona) संक्रमण लगातार फैल रहा है. पिछले 24 घंटों की ही बात करें तो सिंध में सबसे ज्यादा 14 लोगों की मौत हो गई है. जिससे कुल मौतों की संख्या 171 हो गई है. केवल इस प्रांत में वायरस के अब तक 9,000 से अधिक मामले आ चुके हैं.

वहीं पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पिछले 24 घंटों में 502 नए मामले दर्ज किए गए और इसके साथ ही कुल मामलों की संख्या 9,195 हो गई है.

पाकिस्तान में सिंध और पंजाब में ही 18,000 से अधिक मामले हैं. वहीं पूरे देश में पुष्टि किए गए मामलों का आंकड़ा 24,000 पार कर गया है. अब यह वायरस बलूचिस्तान में भी फैल गया है जहां इससे 1,600 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं.

पाकिस्‍तान अब तक वायरस के कारण अपने 585 लोगों को खो चुका है. सरकार के अनुसार वायरस से 6,400 से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं. 

ये भी देखें- 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.