क्रोएशिया में संसद चुनाव में रूढ़िवादी विपक्ष की जीत
Advertisement

क्रोएशिया में संसद चुनाव में रूढ़िवादी विपक्ष की जीत

क्रोएशिया का रूढ़िवादी विपक्ष आम चुनाव में जीत हासिल करने के बाद सत्ता में वापसी के लिए तैयार है। संसदीय चुनाव के आज आए नतीजे में पार्टी को बहुमत से कुछ कम सीटें मिली है जिससे आगे कड़ी जोड़ तोड़ की संभावना है।

जगरेब : क्रोएशिया का रूढ़िवादी विपक्ष आम चुनाव में जीत हासिल करने के बाद सत्ता में वापसी के लिए तैयार है। संसदीय चुनाव के आज आए नतीजे में पार्टी को बहुमत से कुछ कम सीटें मिली है जिससे आगे कड़ी जोड़ तोड़ की संभावना है।

जश्न मनाते हुए समर्थकों से एचडीजेड पार्टी के विपक्ष के नेता तोमिसलव कारामारको ने कहा, हम संसदीय चुनाव जीत चुके हैं। जीत से कठिन हालात से गुजर रहे अपने देश के नेतृत्व करने की जिम्मेदारी मिली है। क्रोएशिया में बेहतर जीवन के लिए जो भी हमारे साथ लड़ना चाहता है उसका स्वागत है।

क्रोएशिया में 6,500 मतदान केंद्रों में से करीब 70 प्रतिशत के वोट के आधार पर नतीजों में एचडीजेड अगुवाई वाले गठबंधन को 151 सदस्यीय संसद में 59 सीटें मिली है जबकि पिछले चार साल से सत्ता में रही मध्य वामपंथी पार्टी को 55 सीटें मिली है।

राष्ट्रपति कोलिंडा ग्रेबर किटारोविक ने कहा, मेरा विश्वास है कि जल्द ही हमारे यहां प्रधानमंत्री मनोनीत किये जाएंगे। 2013 में यूरोपीय संघ में शामिल होने के बाद देश में यह पहला संसदीय चुनाव है और यह देश समूह के सबसे बेहाल अर्थव्यवस्था में से एक है।

Trending news