ढाका हमला: केरी ने हसीना से बात करके FBI की मदद की पेशकश की
Advertisement

ढाका हमला: केरी ने हसीना से बात करके FBI की मदद की पेशकश की

अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से फोन पर बात की और ढाका स्थित रेस्तरां पर हुए आतंकी हमले के संदर्भ में एफबीआई सहित अमेरिकी कानूनी एजेंसियों की सहायता देने की पेशकश की। ढाका स्थित रेस्तरां पर हुए हमले में आतंकियों ने बंधक बना कर 20 लोगों को मार डाला था।

ढाका हमला: केरी ने हसीना से बात करके FBI की मदद की पेशकश की

वॉशिंगटन: अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से फोन पर बात की और ढाका स्थित रेस्तरां पर हुए आतंकी हमले के संदर्भ में एफबीआई सहित अमेरिकी कानूनी एजेंसियों की सहायता देने की पेशकश की। ढाका स्थित रेस्तरां पर हुए हमले में आतंकियों ने बंधक बना कर 20 लोगों को मार डाला था।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने बताया ‘विदेश मंत्री ने बांग्लादेश की सरकार को हमले की उच्चतम अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार जांच करने के लिए प्रोत्साहित किया और एफबीआई सहित अमेरिकी कानूनी एजेंसियों की सहायता देने की पेशकश की।’ प्रवक्ता ने बताया कि ढाका के उच्च सुरक्षा वाले राजनयिक जोन में होले आर्टिजन रेस्तरां पर हुए आतंकी हमले के संदर्भ में केरी ने कल हसीना को फोन किया था।

उन्होंने बताया कि केरी ने उन आतंकियों के हाथों लोगों की जान जाने पर अफसोस जताया ‘जो अमेरिका, बांग्लादेश और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए खतरा हैं।’ किर्बी ने कहा ‘उन्होंने हमले की साजिश रचने वालों और इसे अंजाम देने वालों को न्याय के दायरे में लाने और भविष्य में ऐसे हमलों को रोकने के लिए बांग्लादेश के प्रयासों के प्रति अमेरिका का समर्थन जताया।’

Trending news