गोताखोर का खतरनाक शार्क से हुआ सामना, कैमरे में कैद हो गया खौफनाक मंजर
Advertisement
trendingNow11061429

गोताखोर का खतरनाक शार्क से हुआ सामना, कैमरे में कैद हो गया खौफनाक मंजर

जिस शार्क की हम बात कर रहे हैं, उसके जबड़े के पास हुक धंसा हुआ था. यह हुक मछलियों को पकड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

(Image Credit: Martin Yelland / SWNS)

लंदनः शार्क का नाम आते ही जहन में डर सा दौड़ जाता है. अंदाजा लगाइये जब शार्क आपके सामने होगी तो डर का ग्राफ कहां होगा! ऐसा ही कुछ हुआ है एक गोताखोर (डाइवर) के साथ. गोताखोर और शार्क आमने-सामने आ गए थे. इस खौफनाक पल की तस्वीरें वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर मार्टिन येलैंड ने अपने कैमरे में कैप्चर की हैं.

शार्क के जबड़े में धंसा था हुक

मोमेंट डाइवर बिल्कुल शार्क के सामने आ गया था. यह विशाल शार्क लगभग 9 फीट की थी. इस पूरे घटनाक्रम में शार्क मछलियों की एक दर्द भरी हकीकत भी सामने आई. जिस शार्क की हम बात कर रहे हैं, उसके जबड़े के पास हुक धंसा हुआ था. यह हुक मछलियों को पकड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

fallback

(Image Credit: Martin Yelland / SWNS)

यह भी पढ़ेंः न्यू ईयर पार्टी में खिसका सिंगर का टॉप, फिर लाइव इवेंट में ऐसे खुद को संभाला

दो छोटी शार्क भी थी

मार्टिन ने सन ऑनलाइन को बताया कि वहां दो छोटे शार्क भी थे, जो चारा खा रहे थे लेकिन हुक से संभलकर. उन्होंने कहा कि लोगों के शौक के चलते ये शार्क घायल हो जाती हैं. उनके शरीर पर हुक हमेशा के लिए घाव की तरह चिपका रहता है.

शार्क के दर्द का कोई इलाज नहीं

fallback

(Image Credit: Martin Yelland / SWNS)

उन्होंने कहा कि जब वहां मौजूद गाइड से पूछा गया कि शार्क के लिए क्या किया जा सकता है. गाइड ने जवाब दिया कि भले ही वे शार्क को पकड़ कर हुक हटाने का प्रयास कर लें.. लेकिन इससे स्थिति और बिगड़ सकती है.

यह भी पढ़ेंः कभी रेसिंग ट्रैक पर फर्राटे से दौड़ाती थी कार, इस वजह से बन गई एडल्ट स्टार

यूके में यहां देखी जा सकती हैं शार्क

यूके में नीली शार्क आमतौर पर दक्षिण पश्चिम के गर्म पानी में देखी जा सकती हैं. शार्क ब्रिटिश द्वीपों के उत्तर में भी देखी जा सकती हैं.

LIVE TV

Trending news