close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इमरान खान के कान में क्या हमेशा 'भीख' शब्द ही गूंजते हैं?

न्यूयॉर्क में इमरान खान (Imran khan) की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पाकिस्तान (Pakistan) पत्रकार ने जब उनसे पूछा 'यू मेट ट्रंप तो इमरान (आपने ट्रंप से मुलाकात की)' को सुनाई दिया डिड यू बेग ट्रंप यानी क्या आपने ट्रंप से भीख मांगी.

इमरान खान के कान में क्या हमेशा 'भीख' शब्द ही गूंजते हैं?
अमेरिका दौरे पर गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की.

न्यूयॉर्क: पाकिस्तान (Pakistan) की अर्थव्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी है. वहां की सरकार अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में नाकाम होती दिख रही है. प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) दुनिया भर के देशों के सामने झोली फैला चुके हैं. मीडिया में लगातार पाकिस्तान (Pakistan) के लिए भीख मांगने जैसी हेडिंग के साथ खबरें प्रकाशित हो रही हैं. लगता है पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) के दिमाग पर इस शब्द का गहरा असर पड़ा है. न्यूयॉर्क में इमरान खान (Imran khan) की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पाकिस्तान (Pakistan) पत्रकार ने जब उनसे पूछा 'यू मेट ट्रंप तो इमरान (आपने ट्रंप से मुलाकात की)' को सुनाई दिया डिड यू बेग ट्रंप यानी क्या आपने ट्रंप से भीख मांगी. इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इमरान खान (Imran khan) को हर जगह भीख शब्द सुनाई दे रहा है तो उनकी मानसिक स्थिति कैसी है.

ट्रंप ने इमरान से पूछा- ऐसे रिपोर्टर कहां से लाते हैं आप?
पाकिस्तान (Pakistan) प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मजाकिया अंदाज में उनसे चुटकी लेते हुए पूछा कि ऐसे रिपोर्टर वे कहां से लेकर आते हैं. 74वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर सोमवार को ट्रंप और खान ने मुलाकात की. वहां ट्रंप ने एक बार फिर कश्मीर मामले की मध्यस्थता की बात को दोहराया लेकिन इसके लिए दोनों पक्षों (भारत-पाकिस्तान (Pakistan)) की सहमति को अहम बताया.

लाइव टीवी देखें-:

दबाव डालते हुए एक पाकिस्तान (Pakistan) पत्रकार ने ट्रंप से पूछा कि अनुच्छेद 370 को रद्द किए जाने और जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के बाद से लगे प्रतिबंधों पर वह क्या कहना चाहेंगे. इसके जवाब में ट्रंप ने इमरान खान (Imran khan) की ओर देखते हुए कहा :- 'आप ऐसे रिपोर्टर कहां से लाते हैं? यह लोग कमाल के हैं.'

जब रिपोर्टर ने भारत को 'आक्रामक' बताया, तो ट्रंप ने कहा, 'क्या आप इनकी (इमरान) की टीम में हैं? आप वह कह रहे हैं, जो आप सोचते हैं.. बहुत अच्छा सवाल है लेकिन मुझे इसे एक बयान के रूप में देना चाहिए.' इससे पहले ह्यूस्टन में रविवार को राष्ट्रपति ट्रंप ने 'हाऊडी मोदी' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा किया था. राष्ट्रपति मंगलवार को द्विपक्षीय वार्ता के लिए प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करने वाले हैं.