Donald Trump ने White House में महिलाओं से किया गलत व्यवहार: पूर्व सलाहकार का गंभीर आरोप
Advertisement

Donald Trump ने White House में महिलाओं से किया गलत व्यवहार: पूर्व सलाहकार का गंभीर आरोप

Trump News: पूर्व सलाहाकार का यह बयान ऐसे समय में आया है जब दो अन्य पूर्व कर्मचारियों ने भी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर व्हाइट हाउस में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया.  

Donald Trump ने White House में महिलाओं से किया गलत व्यवहार: पूर्व सलाहकार का गंभीर आरोप

Donald Trump Sexual Abuse Allegations:  ट्रंप प्रशासन की एक पूर्व अधिकारी ने न्यूजवीक को बताया कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एक युवा कर्मचारी में रुचि ने व्हाइट हाउस में चिंता पैदा कर दी थी. उन्होंने कहा कि ट्रंप ने ‘खुले तौर पर’ महिलाओं के साथ अनुचित व्यवहार किया.

ओलिविया ट्रॉय, जो पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस की सलाहकार थीं, ने कहा कि व्हाइट हाउस में वरिष्ठ कर्मचारियों के बीच डोनाल्ड ट्रंप का यह व्यवहार सबकी जानकारी में था. उन्होंने कहा, ‘मैंने उनके व्यवहार को सीधा देखा,  जब उन्होंने इसे खुले तौर पर किया और बैठकों में भी खुलकर टिप्पणी की.’

ओलिविया ट्रॉय ने कहा कि उसे 'एक युवा कर्मचारी में ट्रंप की गहरी दिलचस्पी की जानकारी थी.'  अगस्त 2020 में ट्रम्प प्रशासन छोड़ने वाली ओलिविया ट्रॉय ने कहा, 'यही वह बात थी जिसके बारे में उन्होंने चिंता जताई थी.'

दो अन्य पूर्व कर्मचारियों ने भी लगाए ट्रंप गंभीर आरोप
ट्रॉय का यह बयान ऐसे समय में आया है जब दो अन्य पूर्व कर्मचारियों ने ट्रंप पर व्हाइट हाउस में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया.  एक जूरी द्वारा पूर्व राष्ट्रपति को यौन शोषण और मानहानि के लिए उत्तरदायी पाए जाने के बाद दिए इंटरव्यू के दौरान दोनों कर्मचारियों ने यह आरोप लगाया.

व्हाइट हाउस की पूर्व प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम और सलाहकार एलिसा फराह ग्रिफिन ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप का महिलाओं के साथ अनुचित व्यवहार करने का एक पैटर्न था.

ट्रंप को जूरी ने यौन शोषण का उत्तरदायी पाया
बता दें एक जूरी ने मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप को एक पूर्व मैगजीन स्तंभकार का यौन शोषण और मानहानि करने के लिए उत्तरदायी पाया और पूर्व राष्ट्रपति को हर्जाने के रूप में 5 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया. नौ ज्यूरी सदस्यों ने ई. जीन कैरोल के बलात्कार के आरोप को खारिज कर दिया, लेकिन तीन घंटे से भी कम समय के विचार-विमर्श के बाद सिविल ट्रायल में उनकी अन्य शिकायतों को बरकरार रखा.

79 वर्षीय कैरोल ने पिछले साल ट्रंप पर मुकदमा दायर किया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने 1996 में मैनहट्टन के फिफ्थ एवेन्यू पर लक्ज़री बर्गडॉर्फ गुडमैन स्टोर के चेंजिंग रूम में उसके साथ बलात्कार किया था. एले मैगजीन की पूर्व स्तंभकार ने यह भी दावा किया कि 2019 में आरोप के  सार्वजनिक होने के बाद ट्रंप  ने उन्हें ‘ठगने का काम करने वाली’ कहा था.

Trending news