बर्लिन हिंसा जैसे हमले ‘विशुद्ध रूप से धार्मिक खतरा’ हैं: ट्रम्प
Advertisement

बर्लिन हिंसा जैसे हमले ‘विशुद्ध रूप से धार्मिक खतरा’ हैं: ट्रम्प

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बर्लिन हमले के संदिग्ध हमलावर के वीडियो का हवाला देते हुए यह दावा किया कि बर्लिन हमला जैसी घटनाएं ‘विशुद्ध रूप से धार्मिक खतरा हैं जिसने अब हकीकत का रूप ले लिया है।’ संदिग्ध हमलावर इस वीडियो में मुस्लिमों की हत्या करने वाले क्रुसेडरों के कत्लेआम की बात करता दिख रहा है।

फाइल फोटो

वाशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बर्लिन हमले के संदिग्ध हमलावर के वीडियो का हवाला देते हुए यह दावा किया कि बर्लिन हमला जैसी घटनाएं ‘विशुद्ध रूप से धार्मिक खतरा हैं जिसने अब हकीकत का रूप ले लिया है।’ संदिग्ध हमलावर इस वीडियो में मुस्लिमों की हत्या करने वाले क्रुसेडरों के कत्लेआम की बात करता दिख रहा है।

ट्रम्प ने इस संबंध में दो ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘जिस आतंकवादी ने जर्मनी में कई लोगों का कत्ल किया उसने अपराध से महज कुछ देर पहले कहा था, ‘ईश्वर की मर्जी से तुम्हारा कत्ल करेंगे..’। यह विशुद्ध रूप से धार्मिक खतरा है जो अब हकीकत में तब्दील हो गया है।’

ट्रम्प ने पूछा, ‘इस तरह की नफरत..आखिर कब तक अमेरिका और सभी देश इससे लड़ते रहेंगे?’ उन्होंने आरोप लगाया कि बर्लिन हमले के आरोपी ट्यूनीशिया के अनीस आमरी (24) ने हमले से पहले सोशल मीडिया पर यह वीडियो पोस्ट किया था।

दो मिनट 42 सेकंड के इस वीडियो में आमरी कैमरे के सामने आईएसआईएस समूह के लिए अपनी निष्ठा दिखाते हुए बोलता दिख रहा है। वीडियो में वह हवाई हमलों में मारे गए मुस्लिमों का बदला लेने की घोषणा करते हुए ‘जिहादियों’ के खिलाफ हमलों का आह्वान करता दिख रहा है।

बहरहाल, बर्लिन हमलों के इस संदिग्ध को कल पुलिस ने मिलान में मार गिराया था।

चुनाव प्रचार के दौरान देश में मुस्लिमों के प्रवेश पर प्रतिबंध संबंधी ट्रम्प के बयान को लेकर जब संवाददाताओं ने इस सप्ताह के शुरू में उनसे पूछा तो उन्होंने कहा, ‘वे मेरी योजना जानते हैं।’

 

Trending news