Donald Trump News: रिपबल्किन प्रेसिडेंशियल डिबेट में शामिल नहीं होंगे डोनाल्ड ट्रंप, बताई यह वजह
Advertisement

Donald Trump News: रिपबल्किन प्रेसिडेंशियल डिबेट में शामिल नहीं होंगे डोनाल्ड ट्रंप, बताई यह वजह

US News: ट्रंप के प्रवक्ता ने तुरंत यह स्पष्ट नहीं किया कि क्या वह हर प्राथमिक बहस का बहिष्कार करने की योजना बना रहे हैं या केवल उन बहसों का बहिष्कार करने की योजना बना रहे हैं जो वर्तमान में निर्धारित हैं.

Donald Trump News: रिपबल्किन प्रेसिडेंशियल डिबेट में शामिल नहीं होंगे डोनाल्ड ट्रंप, बताई यह वजह

US Presidential Election 2024: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  ने रविवार को ऐलान किया कि वह बुधवार की पहली रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की प्राथमिक बहस और अन्य में भी भाग नहीं लेंगे. ट्रंप ने अपनी सोशल मीडिया साइट पर लिखा, "जनता जानती है कि मैं कौन हूं और मेरा राष्ट्रपति पद कितना सफल रहा इसलिए मैं बहस नहीं करूंगा!'

ट्रंप के प्रवक्ता ने तुरंत यह स्पष्ट नहीं किया कि क्या वह हर प्राथमिक बहस का बहिष्कार करने की योजना बना रहे हैं या केवल उन बहसों का बहिष्कार करने की योजना बना रहे हैं जो वर्तमान में निर्धारित हैं. सीएनएन के मुताबिक ट्रंप  के एक सलाहकार ने सीएनएन को बताया कि पूर्व राष्ट्रपति अपनी पोस्ट के बावजूद बाद की प्राथमिक बहस में भाग लेने का निर्णय ले सकते हैं.

ट्रंप को दूसरी डिबेट से भी दिक्कत
सीएनएन के मुताबिक ट्रंप  ने कई सहयोगियों से कहा है कि वह दूसरी डिबेट के लिए तय जगह रीगन लाइब्रेरी में बहस नहीं करना चाहते हैं. उन्होंने निजी बातचीत में शिकायत की है कि उन्हें कार्यक्रम स्थल पर बोलने के लिए कभी भी आमंत्रित नहीं किया गया है, इसके लिए उन्होंने कुछ हद तक चेयरमैन, न्यासी बोर्ड के, फ्रेड रयान को दोषी ठहराया है. बता दें रयान वाशिंगटन पोस्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थे.

रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप की योजनाओं से परिचित कई सूत्र पहले ही बता चुके हैं कि पूर्व राष्ट्रपति डिबेट की बजाय पूर्व फॉक्स न्यूज होस्ट टकर कार्लसन के साथ इंटरव्यू की योजना बना रहे हैं. फिर भी, रिपब्लिकन अधिकारी सार्वजनिक रूप से रविवार की सुबह से ही ट्रंप  को बहस के मंच पर शामिल होने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे थे.

जून में ही दे दिया था संकेत
एपी के मुताबिक ट्रंप ने जून में फॉक्स न्यूज के होस्ट ब्रेट बेयर के साथ एक इंटरव्यू में कहा, ‘मैं 1 या 2% और 0% वाले लोगों को पूरी रात मुझ पर सवाल उठाने की इजाजत क्यों दूंगा?’ ट्रंप ने 23 अगस्त के प्राइमटाइम प्रोग्राम के हॉस्ट फॉक्स की भी बार-बार आलोचना की है. उन्होंने जोर देकर कहा है कि यह एक ‘शत्रुतापूर्ण नेटवर्क’ है और उनका मानना ​​है कि यह उनके साथ उचित व्यवहार नहीं करेगा.

Trending news