इजरायल में विदेश मंत्री Jaishankar का देसी अंदाज में हुआ स्वागत, ये गाना सुनकर हो गए सरप्राइज
X

इजरायल में विदेश मंत्री Jaishankar का देसी अंदाज में हुआ स्वागत, ये गाना सुनकर हो गए सरप्राइज

विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S Jaishankar) इजरायल दौरे पर हैं. वहां उनका देसी अंदाज में स्वागत किया गया. इस दौरान एक स्थानीय लड़की ने बॉलीवुड फिल्मों के लोकप्रिय गाने भी सुनाए. ‘कल हो ना हो’ और ‘कुछ कुछ होता है’ सुनकर विदेश मंत्री भी सरप्राइज रह गए.

इजरायल में विदेश मंत्री Jaishankar का देसी अंदाज में हुआ स्वागत, ये गाना सुनकर हो गए सरप्राइज

यरुशलम: अपने तीन दिवसीय दौरे पर इजरायल (Israel) पहुंचे विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S Jaishankar) उस वक्त चौंक गए, जब वहां उन्हें बॉलीवुड गाने सुनाई दिए. दरअसल जयशंकर और उनके साथ आए प्रतिनिधिमंडल के स्वागत में सोमवार को यरुशलम के सेंटर फॉर पर्सन्स विद डिसएबिलिटीज में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस दौरान, एक स्थानीय लड़की ने बॉलीवुड गाने सुनाकर विदेश मंत्री को सरप्राइज कर दिया. बतौर विदेश मंत्री ये एस. जयशंकर की पहली इजरायल यात्रा है. 

कुछ इस अंदाज में किया स्वागत

बिनाई मिनाशे समुदाय की भारतीय मूल की नेत्रहीन यहूदी लड़की दीना समते ने जयशंकर का स्वागत करते हुए हिंदी फिल्मों ‘कल हो ना हो’ और ‘कुछ कुछ होता है’ के लोकप्रिय गाने गाए. दीना शालवा बैंड का हिस्सा हैं. उनके गाने सुनकर कार्यक्रम में मौजूद कई लोग भावुक भी हो गए. इजरायल के प्रधानमंत्री एवं विदेश मंत्री याइर लापिद ने शालवा सेंटर में जयशंकर के सम्मान में दोपहर का भोज दिया.

ये भी पढ़ें -US: पहले अश्‍वेत विदेश मंत्री कोलिन पावेल नहीं रहे, कोविड के कारण हुआ निधन

PM Modi भी गए थे Israel

शालवा सेंटर शारीरिक रूप से अशक्त लोगों की देखभाल करता है और उन्हें समाज से जुड़ने के अवसर मुहैया कराता है. दीना 2007 में मणिपुर से आकर इजरायल में बस गई थीं और उन्हें कुछ साल पहले इजरायल के आधिकारिक स्वतंत्रता दिवस समारोह में मशाल जलाने के लिए चुना गया था. जयशंकर इजरायल संग्रहालय का भी दौरा करेंगे. इसके अलावा वह कोचिनी यहूदी समुदाय के कुछ युवा सदस्यों के साथ बातचीत भी करेंगे. गौरतलब है कि भारत और इजरायल ने जुलाई 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इजरायल यात्रा के दौरान अपने द्विपक्षीय संबंधों को सामरिक गठजोड़ में बदला था. 

 

Trending news