नवाज ने दिया निर्देश- पूरी ताकत से आतंकवादियों का सफाया किया जाए
Advertisement

नवाज ने दिया निर्देश- पूरी ताकत से आतंकवादियों का सफाया किया जाए

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कानून प्रवर्तन एजेंसियों को निर्देश दिया कि वे आतंकवादियों का ‘पूरी ताकत’ के साथ सफाया करें। उन्होंने सिंध प्रांत में सहवान स्थित सूफी लाल शाहबाज कलंदर दरगाह पर आत्मघाती हमले के बाद यह निर्देश दिया है। आईएस के आत्मघाती हमलावर द्वारा किए गए हमले में मरने वालों की संख्या 88 हो गई है।

नवाज ने दिया निर्देश- पूरी ताकत से आतंकवादियों का सफाया किया जाए

कराची : पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कानून प्रवर्तन एजेंसियों को निर्देश दिया कि वे आतंकवादियों का ‘पूरी ताकत’ के साथ सफाया करें। उन्होंने सिंध प्रांत में सहवान स्थित सूफी लाल शाहबाज कलंदर दरगाह पर आत्मघाती हमले के बाद यह निर्देश दिया है। आईएस के आत्मघाती हमलावर द्वारा किए गए हमले में मरने वालों की संख्या 88 हो गई है।

सिंध-हैदराबाद में स्वास्थ्य सेवा के महानिदेशक ने कहा, ‘मरने वालों की संख्या 88 हो गई है। हमले में 343 लोग घायल भी हुए हैं।’ प्रधानमंत्री शरीफ और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने आज सहवान का दौरा किया। शरीफ ने सहवान में सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता की जहां उन्हें सुरक्षा के मौजूदा हालात के बारे में जानकारी दी गई।

उधर, पाकिस्तानी सेना ने अफगान दूतावास के अधिकारियों को 76 वांछित आतंकवादियों की सूची सौंपी और उनके खिलाफ ‘तत्काल कार्रवाई’ की मांग की। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने भी अफगान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हनीफ अतमार को फोन किया और पाकिस्तान के भीतर आतंकवाद में शामिल चरमपंथियों के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह किया।

अजीज की ओर से अफगान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार को फोन करने से पहले रावलपिंडी स्थित सेना मुख्यालय में अफगान दूतावास के एक अधिकारी को सम्मन किया गया और उसे ‘तत्काल कार्रवाई’ या प्रत्यर्पण के लिए 76 वांछित आतंकवादियों की सूची सौंपी गई।

पाकिस्तानी विदेश विभाग ने एक बयान में कहा कि अफगान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के साथ बातचीत में अजीज ने इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान की सरकार और जनता हालिया आतंकी हमलों से बहुत आक्रोशित और दुखी हैं। अजीज ने अफगानिस्तान को अवगत कराया कि पाकिस्तान में बर्बर आतंकी हमलों के लिए जमात-उल-अहरार नामक संगठन जिम्मेदार है।

Trending news