महंगी शराब, सोने की पन्नी में लिपटी सिगरट और शाही ट्रेन, किम जोंग उन के महंगे शौक जान रह जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow11835519

महंगी शराब, सोने की पन्नी में लिपटी सिगरट और शाही ट्रेन, किम जोंग उन के महंगे शौक जान रह जाएंगे हैरान

Kim Jong Un News: किम को ट्रेन का सफर बहुत पसंद है. उनकी शाही ट्रेन में एशो-आराम की हर सुविधा उपलब्ध है. यह बेहद खास ट्रेन लगभग 250 मीटर लंबी और अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त है. 

महंगी शराब, सोने की पन्नी में लिपटी सिगरट और शाही ट्रेन, किम जोंग उन के महंगे शौक जान रह जाएंगे हैरान

North Korea News: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोन उंग एक लग्जरी लाइफ स्टाइल जीते हैं. उनके रोजमर्रा के खर्च हैरान करने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन के एक रक्षा विशेषज्ञ का दावा है कि किम को ब्लैक लेबल स्कॉच व्हिस्की और हेनेसी ब्रांडी पीना बहुत पसंद है, जिसकी एक बोतल की कीमत 7,000 डॉलर तक हो सकती है.

किम जोंग उन लजीज खाने के भी बहुत शौकीन है. उनके पसंदीदा खाने में पर्मा हैम, इटली के पर्मा क्षेत्र की एक डिश, और स्विस एममेंटल शामिल हैं. उन्हें जंक फूड भी काफी पसंद है. ऐसा दावा किया जाता है कि 1997 में किम परिवार के लिए पिज्जा बनाने के लिए इटली के एक शेफ को काम पर रखा गया था.

ब्राजील की कॉफी के शौकीन
इतना ही नहीं किम को ब्राजील की कॉफी के दीवने हैं और इस शौक को पूरा करने के लिए हर साल करीब 9,67,051 डॉलर खर्च कर देते हैं. यह भी कहा जाता है कि किम यवेस सेंट लॉरेंट ब्लैक सिगरेट पीते हैं जो सोने की पन्नी में लिपटी हुई आती हैं.

ट्रेन के सफर के दीवाने
किम को ट्रेन का सफर बहुत पसंद है. सोवियत लीडर जोसेफ स्टालिन ने पचास के शुरुआती दशक में किम के दादा एक ट्रेन तोहफे में दी थी जो आगे जाकर किम खानदान की शाही ट्रेन बन गई. कहा जाता है कि 2011 में किंग जोंग इल की मौत भी इसी ट्रेन के भीतर काम करते हुए हुई थी.

यह बेहद खास ट्रेन लगभग 250 मीटर लंबी और सारी अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त है. इसमें 22 बोगियों हैं. हर बोगी में विशाल बाथरूम भी है और डायनिंग भी है.

इस ट्रेन की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाता है. हालांकि इसकी स्पीड बहुत अधिक नहीं है. दरअसल यह ट्रेन बुलेटप्रूफ है जिसकी वजह से इसका वजन वहुत है. रिपोर्ट्स की मानें तो ये अधिकतम 60 किलोमीटर घंटे की रफ्तार से चल सकती है. यह ट्रेन आम स्टेशनों पर नहीं रुकती है बल्कि इसके लिए खास स्टेशन बने हुए हैं.

यह भी कहा जाता है कि इस ट्रेन में किम के मनोरजंन के लिए भी खास इंतजाम किए गए हैं.

Trending news