काबुल में मस्जिद के बाहर हुआ जोरदार धमाका, 5 लोगों के मारे जाने की खबर
Advertisement

काबुल में मस्जिद के बाहर हुआ जोरदार धमाका, 5 लोगों के मारे जाने की खबर

काबुल में एक मस्जिद के बाहर हुए धमाके में 5 लोगों के मरने की खबर है. तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने ट्विटर पर बताया कि काबुल की ईदगाह मस्जिद के एंट्री गेट पर ये धमाका हुआ है.

 

काबुल में मस्जिद के गेट पर हुआ धमाका (सांकेतिक तस्वीर)

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार को एक मस्जिद के गेट को निशाना बनाकर किए गए धमाके में 5 नागरिकों की मौत हुई है. आपको बता दें कि काबुल की ईदगाह मस्जिद में तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद की मां की स्मृति में प्रार्थना का आयोजन किया जा रहा था और ठीक उसी जगह को निशाना बनाकर यह धमाका किया गया है.

  1. काबुल में मस्जिद के पास हुआ धमाका
  2. मस्जिद में हो रहा था प्रार्थना का आयोजन
  3. किसी ने नहीं ली इस हमले की जिम्मेदारी 

हमलों में हुई बढ़ोतरी

गौरतलब है कि इस हमले के लिए किसी ने तत्काल जिम्मेदारी नहीं ली है. हालांकि, अगस्त के बीच में तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद इस्लामिक स्टेट (IS) आतंकी समूह की ओर से किए जाने वाले हमलों में बढ़ोतरी हुई है. ऐसे में दोनों चरमपंथी समूहों के बीच संघर्ष और गहराने की संभावना बढ़ गई है.

यह भी पढ़ें: मार्केट में आ रही ऐसी 'एडल्ट आइसक्रीम', खाते ही झूम उठेंगे लोग

तालिबान को दुश्मन मानता है IS 

उल्लेखनीय है कि IS पूर्वी प्रांत नंगरहार (Nangarhar) में दबदबा रखता है और तालिबान को दुश्मन मानता है. IS ने तालिबान के खिलाफ कई हमलों का दावा किया है, जिसमें प्रांतीय राजधानी जलालाबाद में कई हत्याएं शामिल हैं. काबुल में हमलों की तादाद काफी बढ़ गई है. 

LIVE TV

Trending news