ओसामा बिन लादेन को मारने वाले नेवी सील कमांडो का चेहरा सामने आया
Advertisement
trendingNow1237790

ओसामा बिन लादेन को मारने वाले नेवी सील कमांडो का चेहरा सामने आया

दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को मार गिराने वाले अमेरिकी नेवी सील कमांडो की पहचान सार्वजनिक हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक उसकी पहचान 38 वर्षीय रोब ओ नील के रूप में की गई है।

ओसामा बिन लादेन को मारने वाले नेवी सील कमांडो का चेहरा सामने आया

ज़ी मीडिया ब्यूरो

वॉशिंगटन: दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को मार गिराने वाले अमेरिकी नेवी सील कमांडो की पहचान सार्वजनिक हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक उसकी पहचान 38 वर्षीय रोब ओ नील के रूप में की गई है। लेकिन आधिकारिक तौर पर उनकी पहचान गुरूवार को सार्वजनिक किए जाने की उम्मीद है। दूसरी तरफ ब्रिटेन के एक प्रमुख अखबार ने इस नेवी सील के नाम का खुलासा करते हुए कहा कि नील ने 16 साल की नौकरी करने के बाद नौसेना से इस्तीफा दे दिया।  

ब्रिटेन के अखबार डेली मेल को दिए इंटरव्यू में नील के पिता टोम ओ नील ने कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं कि क्या रोब के सार्वजनिक रूप से सबके सामने आने से क्या वे आईएसआईएस आतंकी संगठन के निशाने पर नहीं आ जाएंगे। इस पर मैंने उनसे कहा कि हम उनसे डरने वाले नहीं हैं, बल्कि मैं तो अपने घर के बाहर लिखने वाला हूं कि हिम्मत है तो हमें निशाना बनाकर दिखाएं।

गौरतलब है कि 11 मई 2011 को पाकिस्तान के एबटाबाद में अलकायदा प्रमुख को अमेरिकी नेवी सील टीम सिक्स ने मौत के घाट उतार दिया था। रोब ओ नील उस टीम का सदस्य था जिसमें लादेन को मारने के ऑपरेशन को अंजाम दिया था। नेवी सील कमांडो की इस टीम को लेकर "जीरो डार्क थर्टी" नामक फिल्म भी बन चुकी है। बताया जाता है कि नील ने बेहद करीब से लादेन के सिर में तीन गोलियां मारी थी।

Trending news