कोरोना: एलन मस्क की ‘धमकी’ को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिया समर्थन
Advertisement

कोरोना: एलन मस्क की ‘धमकी’ को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिया समर्थन

लॉकडाउन जैसे कड़े उपायों की मुखालफत करने वाले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप टेस्ला कंपनी के CEO एलन मस्क (Elon Musk ) के समर्थन में उतर आए हैं.

फाइल फोटो

वाशिंगटन: अमेरिका में बढ़ते कोरोना (Coronavirus) मामलों के बावजूद लॉकडाउन जैसे कड़े उपायों की मुखालफत करने वाले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप टेस्ला कंपनी के CEO एलन मस्क (Elon Musk ) के समर्थन में उतर आए हैं. मस्क ने लॉकडाउन के चलते Fremont कारखाना खोलने की इजाजत नहीं मिलने के लिए कैलिफोर्निया के अलमेडा काउंटी (Alameda County) प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. राष्ट्रपति ट्रंप ने इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया है. ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘कैलिफोर्निया को अब टेस्ला और एलन मस्क को फैक्ट्री खोलने की अनुमति देनी चाहिए. इसे तेजी से और सुरक्षित रूप से किया जा सकता है’. राष्ट्रपति के इस समर्थन वाले ट्वीट का मस्क ने ‘धन्यवाद’ के साथ जवाब दिया है.     

दरअसल, कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए अलमेडा काउंटी ने टेस्ला के Fremont कारखाने सहित सभी गैर-जरुरी व्यवसायों पर फिलहाल रोक लगाई हुई है. स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि मौजूदा समय में फैक्ट्री खोलने की अनुमति देना खतरे को न्यौता देने जैसा होगा. लेकिन मस्क और उनकी कंपनी कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है. उनकी तरफ से काउंटी प्रशासन के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया है. साथ ही CEO एलन मस्क ने धमकी भी दी है कि यदि फैक्ट्री खोलने की इजाजत नहीं मिली, तो वह अपनी फैक्ट्री को कैलिफोर्निया से हटाकर कहीं और ले जा सकते हैं.     

डोनाल्ड ट्रंप शुरू से ही कड़े उपायों के खिलाफ रहे हैं. वह चाहते हैं कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए जल्द से जल्द सभी व्यावसायिक गतिविधियां शुरू की जानी चाहिए. इसी के चलते उन्होंने टेस्ला और उसके CEO का समर्थन किया है. 

और भी कई समर्थन में
वैसे, इससे पहले ट्रंप प्रशासन से जुड़े कुछ अन्य अधिकारी भी मस्क के समर्थन में आ चुके हैं. ट्रेजरी सचिव स्टीवन मेनुचिन (Steven Mnuchin) ने एक स्थानीय मीडिया चैनल से कहा कि कैलिफोर्निया के अधिकारियों को स्थानीय व्यावसायिक गतिविधियों को पुन: चालू करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए. मेनुचिन ने मस्क को कैलिफ़ोर्निया के सबसे बड़े निर्माताओं में से एक करार देते हुए कहा कि प्रशासन को उनसे जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता देनी चाहिए, ताकि टेस्ला उत्पादन फिर से शुरू कर सके. इसी तरह गवर्नर गेविन न्यूजोम (Gavin Newsom) ने भी मस्क का समर्थन किया है.

 

Trending news