USA: मकान में लगी आग से आठ बच्चों समेत 12 की मौत, राष्ट्रपति और परिजनों ने जताया शोक
Advertisement
trendingNow11063917

USA: मकान में लगी आग से आठ बच्चों समेत 12 की मौत, राष्ट्रपति और परिजनों ने जताया शोक

अमेरिका (US) के फिलाडेल्फिया (Philadelphia) में दो मंजिला मकान में लगी आग में आठ बच्चों समेत 12 लोगों की मौत हो गई. दमकल अधिकारियों ने यह जानकारी साझा की है.

दर्दनाक हादसे के बाद पूरे शहर में मातम पसरा नजर आया... फोटो: (wgal)

फिलाडेल्फिया : अमेरिका (US) के फिलाडेल्फिया (Philadelphia) में दो मंजिला मकान में लगी आग में आठ बच्चों समेत 12 लोगों की मौत हो गई. दमकल अधिकारियों ने यह जानकारी साझा की है. इस मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

पीड़ितों की तलाश जारी

अधिकारियों ने बताया कि दो लोगों को अस्पताल भेजा गया है और अन्य पीड़ितों की तलाश की जा रही है. अधिकारियों ने घटना में और अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका जतायी है. इस मकान में 26 लोग रहते थे.

इस ओर घूमी सुई

दमकल अधिकारियों ने बताया कि प्रतीत होता है कि मकान में आग लगने की सूचना देने वाला अलार्म काम नहीं कर रहा था. बुधवार तड़के लगी आग का कारण भी ज्ञात नहीं है लेकिन यह शहर में हुआ अब तक का सबसे बड़ा हादसा है जिसमें आग लगने की वजह से इतने अधिक लोगों की जान गई है.

फेसबुक से हुई 2 पीड़ितों की पहचान

अधिकारियों ने घटना में मारे गए लोगों के नाम, उम्र की जानकारी नहीं दी है. आग सुबह साढ़े छह बजे से पहले लगी थी. कम से कम आठ लोग आग से बच निकलने में सफल रहे. परिवार के लोगों ने फेसबुक पर दो पीड़ितों की पहचान की है.

ये भी पढ़ें- 20 साल से फरार चल रहे इटली के गैंगस्टर को Google ने पहुंचाया जेल, हर कोई हैरान

दोनों बहनें हैं - रोजली मैकडोनल्ड (33) और वर्जीनिया थॉमस (30). दोनों के कई बच्चे हैं हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि आग लगने की घटना के वक्त वहां कितने बच्चे मौजूद थे या उनके कितने बच्चों की मौत हुई.

शहर में मातम

दमकल अधिकारियों ने इससे पहले बताया था कि घटना में 13 लोगों की मौत हुई है जिनमें सात बच्चे हैं लेकिन बाद में बुधवार शाम उन्होंने बताया कि मरने वालों में आठ बच्चे और चार वयस्क हैं. दमकल अधिकारी मकान से एक बच्चे को बचाने में सफल रहे लेकिन बाद में उसकी भी मौत हो गई.

घटना फेयरमाउंट इलाके में हुई है जो शहर के उत्तर पश्चिम में स्थित है. यहां फिलाडेल्फिया म्युजियम ऑफ आर्ट भी स्थिति है. अधिकारियों ने घटना स्थल के पास दिन में संवाददाता सम्मेलन भी किया.

सबसे भीषड़ हादसा

प्रथम दमकल कमिश्नर क्रेग मर्फी ने कहा, ‘यह अब तक का सबसे भीषण हादसा है. मैंने अपने जीवन में अब तक ऐसा हादसा नहीं देखा था.’ शहर के मेयर जिम केनी ने कहा, ‘घटना में इतने सारे बच्चों की जान जाना दुखद है.’

फर्स्ट लेडी ने जताया शोक

राष्ट्रपति जो बाइडन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडन का इस जगह से गहरा नाता रहा है. जिल बाइडन ने घटना पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, ‘फिलाडेल्फिया में आग लगने की घटना में मारे गए लोगों के परिवारों और उनके प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.’

(भाषा इनपुट के साथ)

LIVE TV

 

Trending news