Breaking News
  • पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फोन पर बात की, 4 मुद्दों पर हुई बातचीत
  • भारत का मस्तक किसी भी हाल में झुकने नहीं देंगे: Zee News से बोले राजनाथ सिंह
  • प्रधानमंत्री के नेतृत्व पर देश को भरोसा: भारत-चीन विवाद पर Zee News से बोले राजनाथ सिंह
  • लद्दाख में तनाव कम करने को लेकर भारत-चीन के बीच नहीं निकला कोई हल, अगली चर्चा 6 जून को

मां ने मना किया, तो खुद लैंबॉर्गिनी खरीदने निकल पड़ा पांच साल का बच्चा

कोरोना वायरस (Coronavirus) की खबरों के बीच अमेरिका से एक ऐसी खबर आई है, जिसे पढ़ने के बाद आप भी शायद सोच में पड़ जाएंगे कि क्या प्रतिक्रिया दी जाए.

मां ने मना किया, तो खुद लैंबॉर्गिनी खरीदने निकल पड़ा पांच साल का बच्चा
बच्चे से पूछताछ करता पुलिसकर्मी

वाशिंगटन: कोरोना वायरस (Coronavirus) की खबरों के बीच अमेरिका से एक ऐसी खबर आई है, जिसे पढ़ने के बाद आप भी शायद सोच में पड़ जाएंगे कि क्या प्रतिक्रिया दी जाए. पश्चिमी अमेरिकी राज्य यूटा (Utah) में हाईवे पुलिस ने एक बच्चे को पकड़ा है, जो अपने घर से कार खरीदने के लिए भाग निकला था. बच्चे ने पुलिस को बताया कि उसका अपनी मां से विवाद हो गया है, क्योंकि उन्होंने उसकी पसंदीदा स्पोर्ट्स कार लैंबॉर्गिनी खरीदने से मना कर दिया था. इससे नाराज होकर वह खुद कार खरीदने निकल गया. हालांकि, जब पुलिस ने बच्चे से पूछा कि क्या उसके पास कार खरीदने के पैसे हैं, तो जवाब सुनकर सभी के चेहरे पर हंसी आ गई. बच्चे का जवाब था- हां, मेरे पास तीन डॉलर हैं. 

पुलिस अधिकारी रिक मॉर्गन (Rick Morgan) ने बताया कि झगड़े के बाद बच्चे ने अपनी मां की कार चुराई और बिना किसी से कुछ कहे कैलिफोर्निया के लिए निकल गया, ताकि खुद अपनी पसंदीदा लग्जरी स्पोर्ट्स कार खरीद सके. मॉर्गन के अनुसार, जब उन्होंने हाईवे पर बेतरतीब ढंग से चलती कार को देखा, तो उन्हें लगा कि शायद चालक किसी मुसीबत में है. उन्होंने तुरंत कार को रोका, लेकिन जैसे ही अंदर झांककर देखा, तो चौंक गए.     

रिक मॉर्गन ने बताया कि लंबाई कम होने के चलते बच्चे को कार चलाने में समस्या आ रही थी. इसलिए वह ड्राइविंग सीट के बिलकुल किनारे पर बैठा था, ताकि किसी तरह ब्रेक और क्लच तक पहुंच सके. पुलिस द्वारा जारी किये गए डैश-कैम वीडियो में नजर आ रहा है कि बच्चा अजीब तरह से SUV को दौड़ा रहा है. जब पुलिस उसे रुकने का इशारा करती है, तो वह बड़ी मुश्किल से सड़क किनारे कार रोक पाता है. 

पैरेंट्स पर होगी कार्रवाई
पुलिस अब तक बच्चे के पैरेंट्स से संपर्क नहीं कर पाई है. क्योंकि उसका कहना है कि दोनों उसे भाई-बहन की देखरेख में छोड़कर काम पर गए हैं. हाइवे पैट्रोल लेफ्टिनेंट निक स्ट्रीट ने कहा कि किसी को चोट नहीं आई है और लगता नहीं कि संपत्ति का कोई नुकसान हुआ होगा, लेकिन बच्चे की इस हरकत के लिए उसके पैरेंट्स पर कार्रवाई की जाएगी.