Zee Rozgar Samachar

फ्रांस: मैक्रों ने अपनाया 'मोदी मॉडल', माली में स्‍ट्राइक, अलकायदा के 50 आतंकी ढेर

फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली (Florence Parly) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि माली में 30 अक्टूबर को सैन्य अभियान के दौरान 50 से अधिक जेहादियों को मौत के घाट उतार दिया है.

फ्रांस: मैक्रों ने अपनाया 'मोदी मॉडल', माली में स्‍ट्राइक, अलकायदा के 50 आतंकी ढेर
फाइल फोटो.

पेरिस: फ्रांस (France) ने आतंकवादियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. फ्रांस की सरकार का दावा है कि मध्य माली (Mali) में एक सैन्य ऑपरेशन के दौरान उन्होंने अलकायदा (al qaeda terrorists) से जुड़े 50 से अधिक आतंकवादी मार गिराये हैं. फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली (Florence Parly) ने ट्वीट कर जानकारी दी है. फ्रांस ने पिछले सप्ताह ही इस क्षेत्र में सैन्य अभियान की शुरुआत की थी.

यह भी पढ़ें: वियना आतंकी हमला: भारत-अमेरिका ने जताया दुख, पीएम मोदी ने कहा- हम ऑस्ट्रिया के साथ

50 से अधिक जेहादी उड़ाये
फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली ने कहा, ‘माली में 30 अक्टूबर को हमारे जवानों ने 50 से अधिक जेहादियों को मौत के घाट उतार दिया है. अति महत्वपूर्ण सैन्य ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है. सेना ने भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक जब्त किए हैं. मैं हमारे सैनिकों की प्रतिबद्धता को सलाम करती हूं. हमारी सीमाओं से बहुत दूर, वे हमारी सुरक्षा के लिए काम करते हैं.’

 

आतंक के खिलाफ लड़ाई जारी
बता दें, फ्रांस ने इस ऑपरेशन को बुर्किना फासो और नाइजर की सीमा के पास अंजाम दिया है. फ्रांस की यहां सेना मजहबी कट्टरपंथियों के खिलाफ लड़ रही है. फ्रांस ने कहा है, आतंकियों के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी. आतंकवादियों से हार नहीं मानी जाएगी.

Video-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.