फ्रांस ने माली में शांतिदूतों पर हुए हमले की निंदा की
Advertisement

फ्रांस ने माली में शांतिदूतों पर हुए हमले की निंदा की

फ्रांस ने माली में संयुक्त राष्ट्र (यूएन) शांतिदूतों पर हुए आतंकवादी हमले की निंदा की. फ्रांस ने कहा कि दोषियों को यूएन की प्रस्तावना के अनुरूप दंडित किया जाना चाहिए.

हमले में हुई थी तीन शांतिदूतों की मौत (फाइल फोटो-Zee)

पेरिस: फ्रांस ने माली में संयुक्त राष्ट्र (यूएन) शांतिदूतों पर हुए आतंकवादी हमले की निंदा की. फ्रांस ने कहा कि दोषियों को यूएन की प्रस्तावना के अनुरूप दंडित किया जाना चाहिए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, आतंकवादियों ने गुरवार को माली में यूनाइटेड मल्टीडाइमेनशल इंटीग्रेटेड स्टैबलाइजेशन मिशन के काफिले पर हमला किया, जिसमें चाड के तीन शांतिदूतों की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए.

  1. फ्रांस ने की शांतिदूतों पर हमले की निंदा
  2. गुरवार को हुआ था शांतिदूतों पर हमला
  3. हमले में हुई थी तीन शांतिदूतों की मौत

फ्रांस के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, "दोषियों को दंडित किया जाएगा. संयुक्त राष्ट्र की प्रस्तावना 2374 में माली में शांतिदूतों पर हमले करने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का प्रावधा है." फ्रांस ने माली में शांति समझौते के क्रियान्वयन के प्रति सहयोग जताने की भी प्रतिबद्धता जताई.

खबरों के लेटेस्ट अपडेट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शांति सैनिकों के हमले पर संयुक्त राष्ट्र की चेतावनी
उत्तर माली में संयुक्त राष्ट्र का साजो सामान ले जा रहे एक काफिले पर हमले की संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद और महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने निंदा की है. सुरक्षा परिषद ने इस बात पर जोर दिया कि किसी भी प्रकार का आतंकवाद आपराधिक एवं अनुचित है और उन्होंने माली की सरकार से हमले के संबंध में त्वरित जांच करने तथा दोषियों को न्याय के कटघरे में लाने का आह्वान किया.

संयुक्त राष्ट्र की सबसे ताकतवर संस्था एवं महासचिव ने इस बात को रेखांकित किया कि शांति सैनिकों को निशाना बनाकर किया गया हमला अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत युद्ध अपराध की श्रेणी में आ सकते हैं.

दुनिया की अन्य खबरें यहां पढ़ें

Trending news