Germany में बढ़ाया गया Lockdown, जनता से Angela Merkel की अपील- घर से न निकलें
Advertisement

Germany में बढ़ाया गया Lockdown, जनता से Angela Merkel की अपील- घर से न निकलें

एंजेला मर्केल ने कहा कि पहले में 28 मार्च तक लगाए गए प्रतिबंध अब 18 अप्रैल तक जारी रहेंगे. साथ ही उन्होंने ईस्टर के मौके पर लोगों से घर में ही रहने की अपील की है. 

चांसलर एंजेला मर्केल (रॉयटर्स फोटो)

बर्लिन: दुनियाभर के कई देश फिर से कोरोना की चपेट में आते जा रहे हैं. ऐसे में नियमों को सख्त किया जा रहा है और कई देशों में तो लॉकडाउन बढ़ाने की नौबत तक आ गई है. इस कड़ी में अब कोरोना मामलों को देखते हुए जर्मनी ने लॉकडाउन (Lockdown) आगे बढ़ाने का ऐलान किया है और लोगों से घर में ही रहने की अपील की गई है.

कोरोना संक्रमण (COVID19 pandemic) को फैलने से रोकने के लिए यहां 18 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. इसके साथ ही कई नई पाबंदियां लगा दी गई हैं. इसके अलावा ईस्टर पर होने वाले सार्वजनिक आयोजनों पर रोक लगाई गई है.

गवर्नरों के साथ बैठक में फैसला

देश के 16 राज्यों के गवर्नरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मंगलवार चली लंबी बातचीत के बाद जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल (Angela Merkel) ने कहा कि पहले में 28 मार्च तक लगाए गए प्रतिबंध अब 18 अप्रैल तक जारी रहेंगे. साथ ही उन्होंने ईस्टर के मौके पर लोगों से 5 दिन की छुट्टियों पर घर में ही रहने की अपील की है. मर्केल ने कहा कि इस तरह से हम कोरोना की तीसरी लहर को रोक सकते हैं.

ये भी पढ़ें: हॉलिडे पर विदेश जाना अब होगा बैन, नियम तोड़ा तो लगेगा 5 लाख का जुर्माना

 

ब्रिटेन में मिले कोरोना वेरिएंट के बाद से जर्मनी में संक्रमण के मामले बढ़ गए हैं. यहां रोज सामने आने वाले मामलों की संख्या अमेरिका से भी ज्यादा हो गई है. मर्केल ने बर्लिन में कहा कि अब हम महामारी के नए वेरिएंट से जूझ रहे हैं. उन्होंने कहा, 'हम नए वायरस से मुकाबला कर रहे हैं जो पहले जैसा है लेकिन इसका स्वभाव अलग है. यह ज्यादा घातक और संक्रामक है. इसके अलावा यह लंबे समय तक लोगों में संक्रमण फैला सकता है.

यहां देखें लाइव टीवी

Trending news