श्रीलंका राष्ट्रपति चुनाव: मतदाताओं को ले जा रही 2 बसों पर बंदूकधारियों ने की गोलीबारी

श्रीलंका के आठवें राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए शनिवार को देशभर में मतदान हो रहा है, 

श्रीलंका राष्ट्रपति चुनाव: मतदाताओं को ले जा रही 2 बसों पर बंदूकधारियों ने की गोलीबारी
शनिवार को श्रीलंका का पुलिसकर्मी और चुनाव अधिकारी बैलेट बॉक्स और पेपर को पॉलिंग स्टेशन तक ले जाने के लिए बस में ले जाते हुए. (फोटो साभार -रॉयटर्स)

कोलंबो:अज्ञात बंदूकधारियों के एक समूह ने शनिवार को श्रीलंका के मन्नार जिले में मतदाताओं (voters) को ले जा रही दो बसों पर अंधाधुध गोलीबारी की. बता दें देशभर में शनिवार को राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) के लिए मतदान हो रहे हैं. पुलिस के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, "समूह ने पहली बस पर पत्थर फेंके, जिससे बस की खिड़कियों के शीशे टूट गए और फिर उन लोगों ने पीछे से दूसरी बस पर अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी." उन्होंने कहा कि कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ है लेकिन बसों को नुकसान पहुंचा है.

प्रवक्ता ने कहा कि पुलिसकर्मियों के घटना स्थल पर पहुंचने से पहले बंधूकधारियों का समूह भागने में सफल रहा और बताया कि मतदाताओं को सुरक्षित रूप से उनके मतदान केंद्रों तक पहुंचा दिया गया. अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और पुलिस फिलहाल घटना की जांच कर रही है.

राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी
श्रीलंका के आठवें राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए शनिवार को देशभर में मतदान हो रहा है, जिसमें मुख्य रूप से सत्तारूढ़ न्यू डेमोक्रेटिक फ्रंट (एनडीएफ) के साजित प्रेमदासा और श्रीलंका पोडुजना पेरमुना (एसएलपीपी)के गोतबाया राजपक्षे के बीच मुकाबला है। 12,845 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से शुरू हुआ मतदान शाम 5 बजे समाप्त होगा।

लगभग 1.6 करोड़ श्रीलंकाई अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं। इस बार रिकॉर्ड 35 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

राजपक्षे और प्रेमदासा के अलावा, अन्य महत्वपूर्ण उम्मीदवार मार्क्‍सवादी जनत विमुक्ति पेरमुना (जेवीपी) या पीपल्स लिबरेशन फ्रंट के अनुरा कुमारा डिसेनायका और नेशनल पीपल्स मूवमेंट (एनपीएम) के महेश सेनानायके हैं, जो सेना में 36 साल सेवा देने के बाद अगस्त 2019 में सेवानिवृत्त हुए थे।