आतंकी हाफिद सईद ने पाक विदेश मंत्री पर ठोका 10 करोड़ के मानहानि का दावा
Advertisement
trendingNow1344036

आतंकी हाफिद सईद ने पाक विदेश मंत्री पर ठोका 10 करोड़ के मानहानि का दावा

न्यूयॉर्क में ‘एशिया सोशायटी’ के कार्यक्रम में आसिफ ने बीते मंगलवार (26 सितंबर) को हक्कानी नेटवर्क और लश्कर-ए-तैयबा को अपने देश के लिए बोझ करार दिया था.

हाफिज सईद मुंबई में नवंबर 2008 में हुए आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड है. (फाइल फोटो)

लाहौर: मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ द्वारा उन्हें ‘अमेरिका का डार्लिंग’ बताने पर उनपर 10 करोड़ रुपये का मानहानि का दावा ठोक दिया था. न्यूयॉर्क में ‘एशिया सोशायटी’ के कार्यक्रम में आसिफ ने बीते मंगलवार (26 सितंबर) को हक्कानी नेटवर्क और लश्कर-ए-तैयबा को अपने देश के लिए बोझ करार दिया था, हालांकि यह भी कहा था कि पाकिस्तान के पास ऐसी जरूरी ‘पूंजी’ नहीं है जो इनसे निजात दिला सके. उन्होंने कहा था कि अमेरिका आज जिन आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई के लिए दबाव बना रहा है, वह आज से 20-30 साल पहले तक इन समूहों के साथ ‘डार्लिंग’ जैसा व्यवहार करता था. सईद के वकील ए के डोगर ने विदेश मंत्री को नोटिस भेजा.

  1. ख्वाजा आसिफ ने लश्कर-ए-तैयबा को अपने देश के लिए बोझ करार दिया था.
  2. हाफिज सईद मुंबई में नवंबर 2008 में हुए आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड है. 
  3. इस हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी.

डोगर ने इस नोटिस में कहा, ‘सईद काफी धार्मिक और सच्चे मुसलमान के तौर पर सम्मानित हैं. सईद कभी व्हाइट हाउस के नजदीक तक नहीं गए, खाने और पीने की तो बात ही दूर.’ उन्होंने कहा, ‘यह जानकर हैरानी हुई कि मेरे देश के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ हाफिज सईद पर शराब पीने का आरोप लगा रहे हैं. इस तरह की जुबान का इस्तेमाल मेरे मुवक्किल के खिलाफ कभी नहीं किया जा सकता.’

पाकिस्तान ने कहा, हाफिज के लिए हमें जिम्मेदार न ठहराए अमेरिका
पाकिस्तान ने कहा था कि अमेरिका हाफिज सईद जैसे आतंकवादियों के लिए हमें जिम्मेदार नहीं ठहरा सकता, क्योंकि कुछ वर्ष पहले वाशिंगटन ऐसे लोगों को 'डार्लिग' मानता था. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने एशिया सोसाइटी फोरम में मंगलवार (26 सितंबर) को कहा कि यह कहना बहुत आसान है कि इस्लामाबाद हक्कानी नेटवर्क, हाफिज सईद और लश्कर-ए-तैयबा(एलइटी) को चलाता है. एपीपी के अनुसार, आसिफ ने कहा, "ये लोग हमारे ऊपर बोझ हैं. मैं स्वीकार करता हूं कि वे लोग हमारे उपर बोझ हैं, लेकिन हमें इनसे छुटकारा पाने में कुछ समय लगेगा. हमारे पास इस बोझ से निपटने के लिए पूंजी नहीं है."

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 72वें अधिवेशन से इतर आसिफ ने कहा, "हमपर हक्कानी के लिए आरोप न लगाएं और हमपर हाफिज सईद के लिए आरोप न लगाएं. 20 से 30 वर्ष पहले ये लोग आपके 'डार्लिग' हुआ करते थे. इन लोगों का व्हाइट हाउस में स्वागत किया गया था और अब आप कह रहे हैं कि पाकिस्तान नर्क में जाओ, क्योंकि हम इनलोगों को पाल रहे हैं." हाफिज सईद मुंबई में नवंबर 2008 में हुए आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड है. इस हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी. नई दिल्ली बार-बार इस हमले के लिए उसे सजा देने की मांग करता रहा है.

Trending news