Hamas Big Disclosure: इजरायल पर हमले के बीच हमास ने चली शातिर चाल, रणनीति पर हुआ बड़ा खुलासा
Advertisement

Hamas Big Disclosure: इजरायल पर हमले के बीच हमास ने चली शातिर चाल, रणनीति पर हुआ बड़ा खुलासा

Israel-Hamas War: इजरायल (Israel) के नागरिकों को भी युद्ध के दौरान हमास (Hamas) के आंतकियों ने बंदी बना लिया है. इस बीच, हमास की अहम रणनीति का खुलासा हुआ है.

Hamas Big Disclosure: इजरायल पर हमले के बीच हमास ने चली शातिर चाल, रणनीति पर हुआ बड़ा खुलासा

Hamas Strategy: हमास (Hamas) के खिलाफ इजरायल (Israel) की ओर से जारी ऑपरेशन स्वर्ड पर बड़ी खबर आ रही है. इजरायली सेना का कहना है कि उसने गाजा (Gaza) के दक्षिण में छह वॉर प्वाइंट्स को छोड़कर सभी पर फिर से नियंत्रण हासिल कर लिया है. इजरायली सेना ने रात में गाजा में हमास के 400 से अधिक ठिकानों पर हमला किया. इस बीच, हमास के आतंकियों पर सूत्रों से बड़ी खबर आ रही है. साथियों की रिहाई के लिए हमास ने नई चाल चली है. हमास ने बंधकों को सुरंग में छिपा दिया है. हमास बंधकों के बदले साथियों को छुड़ाना चाहता है. इसी रणनीति के तहत वो इजरायल के नागरिकों को बंदी बना रहा है.

हमास के आतंकियों की दरिंदगी

बता दें कि हमास के आतंकियों की दरिंदगी सामने आई है. हमास के आतंकियों ने वहां मौजूद जर्मनी की एक महिला को न सिर्फ बंधक बनाया बल्कि उसके साथ बदसलूकी भी की. आतंकियों ने महिला को मारा पीटा और उसके कपड़े फाड़ दिए. फिर गाड़ी में जबरन भरकर उसे अपने साथ ले गए. दूसरी तरफ हमास के हमले में इजरायल को बड़ी चोट लगी है. हमास के हमले में इजरायली सेना के 3 अफसर मारे गए हैं. कर्नल जोनाथन, मेजर ओफर और अहारोन की मौत हो गई है.

इजरायल-हमास जंग के बड़े अपडेट

इजरायल ने हमास के हमले को 9/11 जैसा बताया. हमास ने इजरायल पर 5000 से ज्यादा रॉकेट दागे. इजरायल में इससे 300 से ज्यादा मौतें हुईं और 1600 लोग घायल हैं. वहीं, फिलीस्तीन में भी सैकड़ों लोगों के मारे जाने का दावा किया गया है. इजरायल-हमास के बीच करीब दो दर्जन जगहों पर जंग हो रही है. गाजा पट्टी में हमास के अड्डों पर एयरस्ट्राइक की गई है.

इजरायल में आतंकियों की घुसपैठ

इसके अलावा बताया जा रहा है कि 1,000 से ज्यादा आतंकी इजरायल में दाखिल हो गए हैं. रातभर इजरायल और हमास के बीच भीषण जंग हुई है. इजरायल का दावा है कि हालात अभी भी काबू से बाहर हैं. वहीं, इजरायल की जवाबी कार्रवाई का अमेरिका ने समर्थन किया है.

Trending news