'हिलेरी क्लिंटन नहीं बन सकतीं अमेरिकी राष्ट्रपति'
Advertisement

'हिलेरी क्लिंटन नहीं बन सकतीं अमेरिकी राष्ट्रपति'

अमेरिकी राष्ट्रपति पद की रिपब्लिकन उम्मीदवारी की दावेदार कार्ली फियोरिना का कहना है कि डेमोकेट्रिक पार्टी की शीर्ष दावेदार हिलेरी क्लिंटन अमेरिका की राष्ट्रपति नहीं बन सकतीं क्योंकि उन्होंने अमेरिकी जनता से लगातार झूठ बोला है।

'हिलेरी क्लिंटन नहीं बन सकतीं अमेरिकी राष्ट्रपति'

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति पद की रिपब्लिकन उम्मीदवारी की दावेदार कार्ली फियोरिना का कहना है कि डेमोकेट्रिक पार्टी की शीर्ष दावेदार हिलेरी क्लिंटन अमेरिका की राष्ट्रपति नहीं बन सकतीं क्योंकि उन्होंने अमेरिकी जनता से लगातार झूठ बोला है।

कॉरपोरेट नेतृत्वकर्ता से नेता बनीं फियोरिना ने आयोवा में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी से जुड़ी बहस में कहा कि हिलेरी क्लिंटन फायदा उठाने के लिए और सत्ता में बने रहने के लिए कुछ भी करेंगी। सुनिए, जो बिल क्लिंटन ने किया, यदि वह मेरे पति ने किया होता तो मैं उन्हें कब का छोड़ चुकी होती। हिलेरी अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति बनने के लिए प्रयास कर रही हैं और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उन्हें राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाए जाने की बहुत ज्यादा संभावना है। पूर्व प्रथम महिला हिलेरी ओबामा के प्रथम कार्यकाल में विदेश मंत्री भी रह चुकी हैं। फियोरिना ने कहा कि हिलेरी अमेरिकी जनता से लगातार झूठ बोलती रही हैं।

उन्होंने कहा कि यह क्लिंटन का तरीका है। बिल और हिलेरी दोनों ने ही इसका प्रयोग किया है, क्लिंटन का तरीका। आपको जो कहना है कहिए, जो करना है करिए। जितना झूठ बोलना है बोलिए। हिलेरी क्लिंटन अमेरिका की राष्ट्रपति नहीं बन सकतीं। चुनावी संख्या के मामले में कमजोर फियोरिना का कहना है कि वह हिलेरी का मुकाबला सफलतापूर्वक कर सकती हैं। फियोरिना ने कहा कि क्लिंटन दुनियाभर में हजारों स्थानों पर जा चुकी हैं। मैं भी जा चुकी हूं। और मैं जानती हूं कि उड़ान भरना एक गतिविधि है, कोई उपलब्धि नहीं। मैं जानती हूं कि वह बहुत से पद और पदवियां संभाल चुकी हैं और उन्होंने अपनी जिंदगी में ज्यादा कुछ हासिल नहीं किया। उन्होंने विदेश नीति से जुड़ी हर चुनौती को गलत ढंग से लिया।

 

Trending news