अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के काबिल नहीं हैं हिलेरी: डेमोक्रेट बर्नी सैंडर्स
Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के काबिल नहीं हैं हिलेरी: डेमोक्रेट बर्नी सैंडर्स

विसकन्सिन में आयोजित महत्वपूर्ण प्राइमरी चुनाव में अपनी जीत से उत्साहित डेमोक्रेट बर्नी सैंडर्स ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवारी की शीर्ष दावेदार हिलेरी क्लिंटन पर हमला तेज करते हुए कहा है कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के लायक नहीं हैं। सैंडर्स (74) के हाथों विस्कन्सिन प्राइमरी में मात खाने वाली हिलेरी (68) ने कहा कि उन्हें वरमोंट के सीनेटर सैंडर्स के डेमोक्रेट होने पर ही संदेह है। वहीं सैंडर्स ने कहा कि हिलेरी राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के काबिल नहीं हैं हिलेरी: डेमोक्रेट बर्नी सैंडर्स

वाशिंगटन: विसकन्सिन में आयोजित महत्वपूर्ण प्राइमरी चुनाव में अपनी जीत से उत्साहित डेमोक्रेट बर्नी सैंडर्स ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवारी की शीर्ष दावेदार हिलेरी क्लिंटन पर हमला तेज करते हुए कहा है कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के लायक नहीं हैं। सैंडर्स (74) के हाथों विस्कन्सिन प्राइमरी में मात खाने वाली हिलेरी (68) ने कहा कि उन्हें वरमोंट के सीनेटर सैंडर्स के डेमोक्रेट होने पर ही संदेह है। वहीं सैंडर्स ने कहा कि हिलेरी राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं हैं।

फिलाडेल्फिया में एक प्रचार रैली के दौरान सैंडर्स ने अपने समर्थकों से कहा, ‘ऐसा लगता है कि हिलेरी थोड़ा घबरा गई हैं। वह कहती रही हैं कि उन्हें लगता है कि मैं राष्ट्रपति बनने के ‘लायक नहीं’ हूं।’’ सैंडर्स ने कहा, ‘मुझे हिलेरी को जवाब में बस इतना कह लेने दीजिए कि मैं नहीं मानता कि वह योग्य हैं। यदि आप अपनी सुपर पीएसी के जरिए वॉल स्ट्रीट से 1.5 करोड़ डॉलर लेती हैं तो मुझे नहीं लगता कि आप योग्य हैं।’ हालांकि हिलेरी के प्रचार अभियान की ओर से कहा गया कि अमेरिकी की पूर्व शीर्ष राजनयिक हिलेरी ने यह नहीं कहा कि सैंडर्स योग्य नहीं हैं।

हिलेरी के प्रचार अभियान के प्रवक्ता ब्रियान फैलन ने कहा, ‘हिलेरी क्लिंटन ने नहीं कहा कि बर्नी सैंडर्स ‘योग्य नहीं’ हैं। लेकिन उन्होंने (सैंडर्स ने) अब ऐसी बात भद्दे तरीके से उनके (हिलेरी के) बारे में कह दी है। यह एक नई गिरावट है।’ दिन में हिलेरी ने एमएसएनबीसी को बताया था कि सैंडर्स ने अपनी तैयारी नहीं की थी और वह एक साल से ज्यादा समय से ऐसे काम करने के बारे में बात करते रहे हैं, जिनके बारे में वास्तव में या तो उन्होंने अध्ययन नहीं किया है या फिर वे उन्हें समझते नहीं हैं। इससे बहुत से सवाल खड़े होते हैं।

हिलेरी ने कहा था, ‘वास्तव में मतदाताओं को खुद से पूछना चाहिए कि जो वह कह रहे हैं, क्या वह उसे पूरा कर सकते हैं?’ इसी बीच एक नए सर्वेक्षण में कहा गया है कि सैंडर्स को राष्ट्रीय स्तर पर हिलेरी पर थोड़ी बढ़त हासिल हुई है। डेलीगेट संख्या के मामले में अब भी हिलेरी सैंडर्स से आगे हैं।

Trending news