वैदिक मंत्रों से गूंजा अमेरिका का व्हाइट हाउस, कोरोना संकट से बाहर निकलने के लिए मांगी दुआएं
Advertisement
trendingNow1678385

वैदिक मंत्रों से गूंजा अमेरिका का व्हाइट हाउस, कोरोना संकट से बाहर निकलने के लिए मांगी दुआएं

स्वामी नारायण मंदिर के पुजारी हरीश ब्रह्मभट्ट ने यहां वैदिक मंत्र का उच्चारण किया. 

इस मौके पर ट्रंप ने कहा कि हम सभी प्रार्थना करते हैं कि भगवान हमारी रक्षा करेंगे.

नई दिल्ली: अमेरिका इस वक्त कोरोना के कहर से जूझ रहा है. इस बीच शुक्रवार को अमेरिका ने अपना राष्ट्रीय प्रार्थना दिवस मनाया. इस दौरान वैदिक शांति पाठ का उच्चारण भी किया गया. रोज गार्डन में 'शांति पाठ' के उच्चारण के लिए खास हिंदू पंडित को बुलाया गया था. स्वामी नारायण मंदिर के पुजारी हरीश ब्रह्मभट्ट ने यहां वैदिक मंत्र का उच्चारण किया. प्रार्थना सभा में सभी धर्मों के गुरुओं को बुलाया गया था. इस दौरान कोरोना संकट से जल्द से जल्द बाहर आने के लिए दुआ मांगी गई. इस मौके पर ट्रंप ने कहा कि हम सभी प्रार्थना करते हैं कि भगवान हमारी रक्षा करेंगे. 

ट्रंप अब रोजाना कोरोना टेस्ट करवाएंगे
कोरोना के सामने सुपरपावर अमेरिका भी बेबस नजर आ रहा है. यहां महामारी की वजह से अब तक 76 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और अब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक निकट सहयोगी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से व्हाइट हाउस में हड़कंप मच गया है. जिस पर्सनल वॉलेट को कोरोना संक्रमित पाया गया है वो अमेरिकी नौसेना के सदस्य है. नौसैनिक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब पूरे व्हाइट हाउस में सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है. खतरे को देखते हुए ट्रंप की फिर से कोरोना की जांच की गई. हालांकि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई  है. ट्रंप ने कहा कि वो और व्हाइट हाउस के अन्य कर्मचारी कोरोना वायरस की हर रोज जांच करवाएंगे. 

कोरोना की वजह से अमेरिका की अर्थव्यवस्था संकट में
कोरोना की वजह से अमेरिका की अर्थव्यवस्था संकट में हैं. कारोबार पर तो असर हुआ ही है. किसान भी बेहाल हैं. ऐसे में किसान अपनी फसलों को मुफ्त में बांट रहे हैं. किसानों ने आलू की बर्बादी को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाया है. महामारी की वजह से आलू की बिक्री पर असर हुआ है. लिहाजा अब किसान सड़क किनारे खड़े होकर लोगों को मुफ्त में आलू बांट रहे हैं. सड़क पर आ जा रहे लोगों को गाड़ी में ही आलू दे दिया जा रहा है.

ये भी देखें-

Trending news