हांगकांग में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच लड़ाई जारी, सभी स्कूल फिर बंद

हांगकांग के एजुकेशन ब्यूरो ने रविवार को पॉलिटेक्निक विश्वविद्यालय के बाहर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़प को देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से सोमवार को सभी स्कूलों को बंद रखने की घोषणा की है. 

हांगकांग में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच लड़ाई जारी, सभी स्कूल फिर बंद
.(फाइल फोटो)

हांगकांग: हांगकांग के एजुकेशन ब्यूरो ने रविवार को पॉलिटेक्निक विश्वविद्यालय के बाहर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़प को देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से सोमवार को सभी स्कूलों को बंद रखने की घोषणा की है. साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, शहर में परिवहन अव्यवस्था के कारण 14 और 15 नवंबर को स्कूलों को आधिकारिक तौर पर बंद रखा गया था. हालांकि कई लोगों ने बीते सप्ताह की शुरुआत में ही बंद करने का विकल्प चुना था.वहीं, लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए ब्यूरो ने किंडरगार्डेन, प्राईमरी स्कूलों और सेकेंडरी स्कूलों और विशेष स्कूलों को एक और दिन बंद रखने का निर्णय लिया.

ब्यूरो ने रविवार को एक बयान में हालांकि कहा कि स्कूलों को फिर से कक्षा शुरू करने की तैयारी करनी चाहिए, लेकिन छात्र घर पर ही रहें और किसी भी अवैध गतिविधियों में भाग न लें.ब्यूरो ने कहा, "सड़कों और सार्वजनिक परिवहन सेवाओं में सुधार के बावजूद अभी भी अनियमितताएं हैं."

यह घोषणा रविवार की सुबह हांगकांग के प्रदर्शनकारियों द्वारा लोगों और चीन के पीपुल लिबरेशन आर्मी (पीएलए) पर पत्थर फेंके जाने पर आंसूगैस के गोले दागे जाने के बाद की गई.