अमेरिका के भविष्य को लेकर बेहद आशावादी हूं : ओबामा
Advertisement
trendingNow1237814

अमेरिका के भविष्य को लेकर बेहद आशावादी हूं : ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मध्यावधि चुनाव में उनकी डेमोक्रेटिक पार्टी को खारिज किए जाने के बीच मतदाताओं को आश्वस्त किया कि वह अमेरिका के भविष्य को लेकर आशावादी हैं और वह लोगों को तरक्की तथा उम्मीद की भावना पैदा करने के लिए कुछ ठोस कदम उठाएंगे।

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मध्यावधि चुनाव में उनकी डेमोक्रेटिक पार्टी को खारिज किए जाने के बीच मतदाताओं को आश्वस्त किया कि वह अमेरिका के भविष्य को लेकर आशावादी हैं और वह लोगों को तरक्की तथा उम्मीद की भावना पैदा करने के लिए कुछ ठोस कदम उठाएंगे।

ओबामा ने कहा, ‘मैं वास्तव में अमेरिका के बारे में आशावादी हूं।’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘हमने अपने घाटे को आधे से भी अधिक कम कर लिया है। पहले से ज्यादा लोगों के पास स्वास्थ्य बीमा है। हमारे कारोबार की बैलेंस शीट मजबूत है। हमारे अपने लोग बेहद प्रतिभाशाली हैं तथा इनमें से ज्यादा से ज्यादा उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं और बड़ी संख्या में महिलाएं कार्यालयों में काम कर रही हैं।’ उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया से श्रेष्ठ और प्रतिभावान लोग लगातार अमेरिका की ओर आकर्षित हो रहे हैं।

राष्ट्रपति पद पर ओबामा के कार्यकाल का दो साल का समय बचा है और यह उनका इस पद पर अंतिम कार्यकाल होगा। उन्होंने कहा, अगले आने वाले कुछ सालों में मेरा काम कुछ ठोस व्यावहारिक कदम उठाना होगा। कोशिश लोगों को यह दिखाने की होगी कि हमें आत्मविश्वासी क्यों होना चाहिए और यह कि लोगों में एक तरक्की और उम्मीद की भावना पैदा हो।’

Trending news