IMF प्रमुख लेगार्ड पर चलेगा मुकदमा
Advertisement
trendingNow1278643

IMF प्रमुख लेगार्ड पर चलेगा मुकदमा

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ)की प्रमुख क्रिस्टीन लेगार्ड को फ्रांस के एक उद्योगपति बर्नार्ड तेपी को सरकार की ओर से भारी भुगतान में लापरवाही बरतने के मामले में मुकदमे की सुनवाई का सामना करना पड़ेगा। लेगार्ड उस समय फ्रांस की वित्त मंत्री थी। उनके कार्यकाल के दौरान उद्योगपति बर्नार्ड तेपी को सरकार की ओर से बड़ा भुगतान किया गया। गार्ड पर मामले में लापरवाही बरतने का आरोप है। यह मामला उद्योगपति तेपी को 40 करोड़ यूरो के भुगतान से जुड़ा है। यह मामला वर्ष 2008 का है। मामला स्पोर्ट्सवियर क्षेत्र की कंपनी एडिडास की वर्ष 1993 में हुई बिक्री को लेकर क्रेडिट लयोनाइस बैंक के साथ विवाद से जुड़ा है।

IMF प्रमुख लेगार्ड पर चलेगा मुकदमा

पेरिस: अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ)की प्रमुख क्रिस्टीन लेगार्ड को फ्रांस के एक उद्योगपति बर्नार्ड तेपी को सरकार की ओर से भारी भुगतान में लापरवाही बरतने के मामले में मुकदमे की सुनवाई का सामना करना पड़ेगा। लेगार्ड उस समय फ्रांस की वित्त मंत्री थी। उनके कार्यकाल के दौरान उद्योगपति बर्नार्ड तेपी को सरकार की ओर से बड़ा भुगतान किया गया। गार्ड पर मामले में लापरवाही बरतने का आरोप है। यह मामला उद्योगपति तेपी को 40 करोड़ यूरो के भुगतान से जुड़ा है। यह मामला वर्ष 2008 का है। मामला स्पोर्ट्सवियर क्षेत्र की कंपनी एडिडास की वर्ष 1993 में हुई बिक्री को लेकर क्रेडिट लयोनाइस बैंक के साथ विवाद से जुड़ा है।
तेपी को इस महीने की शुरआत में यह धन लौटाने का आदेश दिया गया है। ईएमएफ ने फ्रांस में मुकदमे का सामना कर रही लेगार्ड पर विश्वास जताया।

 

Trending news