VIDEO: इमरान खान का नया पाकिस्तान, सरकारी दफ्तरों में बिना दुपट्टा महिलाओं के घुसने पर लगा बैन
Advertisement

VIDEO: इमरान खान का नया पाकिस्तान, सरकारी दफ्तरों में बिना दुपट्टा महिलाओं के घुसने पर लगा बैन

पाकिस्तान के पंजाब में लाहौर प्रांत में महिलाओं को बिना दुपट्टा के सरकारी भवन में प्रवेश पर रोक लगा दिया गया.

पाकिस्तान पीएम इमरान खान.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: जहां एक तरफ इमरान खान पाकिस्तान में महिलाओं और पुरुषों को बराबरी का हक दिलवाने के लिए बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, वहीं उन्हीं के मंत्री महिलाओं को बिना दुपट्टा के सरकारी भवनों में प्रवेश के लिए रोक लगाने का आदेश देते हैं. ताजा मामला पंजाब के लाहौर प्रांत का हैं. जहां पर एक महिला को बिना दुपट्टा के सरकारी भवन में प्रवेश पर रोक लगा दिया गया. बताया गया है कि यह रोक लगाने का आदेश पंजाब के प्राथमिक और माध्यमिक हेल्थकेयर मंत्री डॉ यास्मीन रशीद ने दी थी. यह जानकारी एक ट्विटर यूजर सिदरा बट ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर वीडियो के जरिए साझा किया है.

सिदरा बट ने अपने वीडिया के कैप्शन में लिखा है कि ' मैं सिविल सचिवालय गई थी, जहां सुना था कि महिलाएं बिना दुपट्टा के प्रवेश नहीं कर सकती हैं. मैंने प्रवेश के लिए अनुमित मांगी लेकिन हमे प्रवेश नहीं दिया गया. मैं उनसे लिखित प्रमाण भी मांगे लेकिन उन्होंने हमें अंदर नहीं जाने दिया. बताया गया कि मंत्री डॉ यास्मीन रशीद का आदेश है कि बिना दुपट्टा के महिलाओं का प्रवेश नहीं है.

वीडिया के कैप्शन में सिदरा बट ने मंत्री डॉ यास्मीन रशीद को टैग करते हुए लिखा है कि आप भी देखिए हमें किस तरह अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है. वीडियो में सिदरा बट गार्ड से कह रही हैं कि हमने कोई भी आपत्तिजनक पोशाक नहीं पहनी है. फिर भी गार्ड ने अंदर जाने से मना कर दिया और सिदरा से कहा कि 'आप दुपट्टा पहन लीजिए, मैं आपको अंदर जाने की अनुमति दे देंगे.

fallback

इतना कुछ होने के बाद भी गार्ड सिदरा को अंदर जाने की अनुमति नहीं देता है. सिदरा फिर गार्ड से कहती है कि क्या मंत्री के कार्यालय मंत्री के कार्यालय में प्रवेश करने के लिए अपने सिर को ढकने की जरूरत है. इस पर गार्ड कहता है कि अगर आपके पास दुपट्टा न हो तो मैं किसी से उधार के लिए कह सकता हूं.

fallback

इस वीडियो के जारी होने के बाद ट्विटर यूजरों ने पाकिस्तान पीएम इमरान खान और उनके मंत्री की कड़ी आलोचना की है और इस नियम की कड़ी निंदा करते हुए इस बेतुका आदेश के तर्क पर भी सवाल उठाते हुए कहा है कि इमरान किस तरह का नया पाकिस्तान बनााना चाहते हैं.  

Trending news