Zee Rozgar Samachar

ब्रिटिश PM से मासूम का सवाल- क्‍या Corona के कारण सांता क्‍लाज इस बार आ पाएगा?

डिजिटल दुनिया से जुड़कर हम कई चीजें खोते जा रहे हैं, इसमें से मासूमियत भी एक है. लेकिन शुक्र है कि अभी तक हमने सब कुछ नहीं खोया है. ब्रिटेन में रहने वाले 8 साल के एक बच्चे मोंटी (Monti) ने मासूमियत से एक ऐसा ही सवाल पूछा है.

ब्रिटिश PM से मासूम का सवाल- क्‍या Corona के कारण सांता क्‍लाज इस बार आ पाएगा?
प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो)

लंदन: डिजिटल दुनिया से जुड़कर हम कई चीजें खोते जा रहे हैं, इसमें से मासूमियत भी एक है. लेकिन शुक्र है कि अभी तक हमने सब कुछ नहीं खोया है. ब्रिटेन में रहने वाले 8 साल के एक बच्चे मोंटी (Monti) ने मासूमियत से एक ऐसा ही सवाल पूछा है. उसके मन में कोरोना वायरस महामारी के दौरान आ रहे क्रिसमस (Christmas) और सांता क्लॉज (Santa Claus) को लेकर जब चिंता हुई तो उसने अपनी चिंता ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (PM Boris Johnson) को पत्र लिखकर साझा की. उसने कोरोना महामारी से सांता की सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए उनसे आग्रह किया कि वे इसके लिए कदम उठाएं. 

ये है बच्‍चे की चिंता की वजह 
बच्‍चे को चिंता है कि कहीं सांता क्‍लॉज कोराना के कारण इस बार न आए. उसने पत्र में लिखा, 'डियर मिस्टर जॉनसन, मैं 8 साल का हूं और सोच रहा था कि क्या आप और सरकार इस बार क्रिसमस पर सांता के आने के बारे में सोचेंगे. क्‍या हम कुकीज के साथ हैंड सैनेटाइजर रख देंगे तो वह आएगा? या वह अपने हाथ धोएगा. मैं समझ सकता हूं कि आप बहुत व्यस्त हैं लेकिन क्या आप और वैज्ञानिक इस बारे में बात कर सकते हैं?'

महिलाओं को Free सैनिटरी पैड देने वाला दुनिया का पहला देश बना Scotland

पीएम जॉनसन ने दिया ये जबाव 
इस पत्र से पता चलता है कि मोंटी सांता क्लॉज को लेकर कितना चिंतित है कि उसने सीधे देश के प्रधानमंत्री को इस बारे में पत्र लिख दिया. पीएम जॉनसन ने भी बच्‍चे की इस चिंता को समझा और जवाब दिया. सबसे पहले तो उन्‍होंने मोंटी को यह 'महत्वपूर्ण सवाल' उठाने के लिए धन्यवाद दिया. साथ ही जॉनसन ने उसे आश्वासन दिया कि कोरोना वायरस महामारी के बावजूद सांता क्लॉज इस साल उपहार लेकर आएगा. 

प्रिंस हैरी की पत्‍नी Meghan Markle ने अपने 'असहनीय दुख' को किया साझा

जॉनसन ने अपने जवाब में यह भी लिखा, 'मैंने उत्तरी ध्रुव पर कॉल किया है और मैं आपको बता सकता हूं कि फादर तैयार हैं.'

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.