संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने सबके सामने पाकिस्तान को लगाई डांट

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान ने फिर से कश्मीर राग अलापा है, जिसके बाद भारत (India) ने पाकिस्तान को जमकर डांट लगाई और उसकी करतूतों को दुनिया के सामने लाकर रख दिया.

संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने सबके सामने पाकिस्तान को लगाई डांट
संयुक्त राष्ट्र में भारत का पक्ष रखती विदिशा मैत्रा

न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र (UN) में पाकिस्तान (Pakistan) ने फिर से कश्मीर राग अलापा है, जिसके बाद भारत (India) ने उसे जमकर डांट लगाई और उसकी करतूतों को दुनिया के सामने लाकर रख दिया. भारत ने संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में कहा कि पाकिस्तान खुद आतंकवाद का ऐसा गढ़ है जहां आतंकियों को न सिर्फ पनाह दी जाती है, बल्कि उन्हें शहीद तक बताया जाता है. पाकिस्तान (Pakistan) के आतंकी मंसूबे (Terrorism Intentions) जगज़ाहिर हैं और वह दुनिया भर में आतंक के गढ़ के तौर पर जाना जाता है.

हमारे आतंरिक मुद्दों पर झूठ परोस रहा पाक: भारत
पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर (Kashmir) का मुद्दा उठाया और भारत पर तरह-तरह के आरोप लगाए. फिर विदिशा मैत्रा (Vidisha Maitra) की जवाब देने की बारी आई. उन्होंने बताया कि जो कुछ पाकिस्तान की तरफ से आज कहा गया वह उसका कभी ना खत्म होने वाला झूठ है, जो वह भारत के आंतरिक मुद्दों के बारे में बोल रहे हैं.
सुनिए, विदिशा ने क्या कहा...

आतंकवाद के खिलाफ एजेंडे पर आगे बढ़े संयुक्त राष्ट्र: भारत
संयुक्त राष्ट्र में विदिशा मैत्रा ने आगे कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर को लेकर जो कुछ पाकिस्तान ने कहा वह झूठ है. यह भारत का अभिन्न अंग है. संयुक्त राष्ट्र में अगर किसी चीज पर बात होनी चाहिए तो आतंकवाद से निपटने की होनी चाहिए. संयुक्त राष्ट्र का यह एजेंडा अभी पूरा नहीं हुआ है.

विदिशा पहले भी पाक को कर चुकी हैं बेनकाब
भारत की तरफ से विदिशा मैत्रा (Vidisha Maitra) ने फिर पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब किया है. वह यूएन में भारतीय विदेश मंत्रालय की सचिव हैं. इससे पहले सितंबर 2019 में भी विदिशा मैत्रा ने यूएन में पाकिस्तान को जमकर सुनाया था. बता दें कि संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के 75 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर यह हाई लेवल मीटिंग हुई थी.

VIDEO