UAE में भारतीय युवक ने लॉटरी में जीते 4 लाख रुपये, ओडिशा ट्रेन हादसे के पीड़ितों की मदद के लिए किया ये ऐलान
Advertisement
trendingNow11735998

UAE में भारतीय युवक ने लॉटरी में जीते 4 लाख रुपये, ओडिशा ट्रेन हादसे के पीड़ितों की मदद के लिए किया ये ऐलान

Odisha Train Accident: ओडिशा के जसपुर शहर के मूल निवासी सहजन मोहम्मद अबू धाबी के एक होटल में शेफ के रूप में काम करते हैं . वर्षों से विभिन्न रैफल ड्रॉ में अपनी किस्मत आजमा रहे मोहम्मद ने ड्रीम आइलैंड का स्क्रैच कार्ड गेम खेला और 7 जून को पुरस्कार जीता.

UAE में भारतीय युवक ने लॉटरी में जीते 4 लाख रुपये, ओडिशा ट्रेन हादसे के पीड़ितों की मदद के लिए किया ये ऐलान

Balasore Train Accident: अबू धाबी में हाल ही में लॉटरी में 20 हजार दिरहम (4,48,885 रुपये) जीतने वाले 28 वर्षीय भारतीय प्रवासी ने अपनी जीत की राशि का एक हिस्सा 2 जून को ओडिशा के बालासोर जिले में हुए ट्रेन हादसे के पीड़ितों को दान करने का संकल्प लिया है. हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई थी.

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक खलीज टाइम्स ने बताया कि ओडिशा के जसपुर शहर के मूल निवासी सहजन मोहम्मद अबू धाबी के एक होटल में शेफ के रूप में काम करते हैं और प्रतिमाह लगभग दो हजार दिरहम कमाते हैं.

7 जून को जीता पुरस्कार
वर्षों से विभिन्न रैफल ड्रॉ में अपनी किस्मत आजमा रहे मोहम्मद ने ड्रीम आइलैंड का स्क्रैच कार्ड गेम खेला और 7 जून को पुरस्कार जीता.

गांव के जो लोग घायल हुए उनकी करेंगे मदद
न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक मोहम्मद ने खलीज टाइम्स को बताया कि वह अपने गांव के उन लोगों की मदद करेंगे, जो हादसे में घायल हुए हैं.  उन्होंने कहा, मेरे इलाके के कुछ लोग हैं, जो इस दुर्घटना में घायल हुए हैं. मैं पहले अपने गांव में प्रभावित लोगों की मदद करूंगा. दो जून की दुर्घटना में 1,000 से अधिक लोग घायल हुए थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीएनए टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार कर रहे दावेदारों के साथ 82 शवों की पहचान अभी बाकी है.

रेल हादसे में मारे गये लोगों की स्मृति में सर्वधर्म प्रार्थनासभा का आयोजन
पीटीआई भाषा के मुताबिक ओडिशा में बहानागा के सैकड़ों लोगों ने दो जून को हुई बालासोर रेल दुर्घटना में जान गंवाने वाले 288 लोगों की स्मृति में सोमवार को आयोजित सर्वधर्म प्रार्थनासभा में भाग लिया. ओडिशा के ऊर्जा मंत्री पी के देब ने इस मौके पर घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

प्रार्थनासभा का आयोजन बहानागा हाईस्कूल के पास किया गया, जहां कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलोर-हावड़ा सुपरफास्ट ट्रेन दुर्घटना हादसे में मारे गये यात्रियों के शव रखे गये थे.

पीटीआई भाषा के मुताबिक प्रार्थनासभा के आयोजकों में शामिल, जयकृष्ण सारंगी के अनुसार, ‘हमें मृतकों के धर्म नहीं पता, इसलिए हमने सर्वधर्म प्रार्थनासभा आयोजित करने का निर्णय किया.’ उन्होंने कहा कि सर्वधर्म प्रार्थनासभा में विभिन्न धर्मों के आध्यात्मिक नेता शामिल हुए.

सर्वधर्म प्रार्थना के अलावा चार जिलों के गायत्री परिवार के सदस्यों द्वारा दुर्घटनास्थल के निकट विश्व शांति महायज्ञ और 12 घंटे के मंत्रजप के साथ वेद मंत्रोच्चारण की भी व्यवस्था की गई है.

Trending news