इंडोनेशिया में क्रैश हुए विमान को उड़ा रहे थे दिल्‍ली के मयूर विहार निवासी कैप्‍टन भाव्ये सुनेजा
Advertisement

इंडोनेशिया में क्रैश हुए विमान को उड़ा रहे थे दिल्‍ली के मयूर विहार निवासी कैप्‍टन भाव्ये सुनेजा

विमान के कैप्टन सुनेजा थे और सह-पायलट हरविनो थे. इसमें चालक दल के छह सदस्य थे, जिनमें तीन प्रशिक्षु थे.

कैप्‍टन भाव्ये सुनेजा (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

जकार्ता : इंडोनेशिया में उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही समुद्र में क्रैश हुए ‘लॉयन एयर’ के यात्री विमान को दिल्‍ली निवासी कैप्‍टन भाव्ये सुनेजा उड़ा रहे थे. सुनेजा मयूर विहार के रहने वाले हैं और उन्‍हें बेल एयर इंटरनेशनल से 2009 में पायलट का लाइसेंस मिला था. राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने वाले इस Boeing 737 Max + विमान में 189 लोग सवार थे. एक अधिकारी के अनुसार, फ्लाइट संख्‍या JT610 का उड़ान भरने के महज 13 मिनट बाद ही ग्राउंड ऑफिशियलस से संपर्क टूट गया था. 

विमान के कैप्टन सुनेजा थे और सह-पायलट हरविनो थे. इसमें चालक दल के छह सदस्य थे, जिनमें तीन प्रशिक्षु थे. एक टेक्नीशियन भी विमान में सवार था. बयान के अनुसार, 31 वर्षीय सुनेजा को 6000 उड़ान घंटों का अनुभव था, वहीं सह-पायलट को 5000 से ज्यादा घंटे की उड़ान का अनुभव था.

ये भी पढ़ें- LIVE UPDATES : इंडोनेशिया : समुद्र में क्रैश हुए विमान का मलबा मिला

देश की खोज एवं बचाव एजेंसी मुहम्‍मद स्‍याउगी ने कहा कि अभी हमें पता नहीं कि इस हादसे में कोई बचा है या नहीं. साथ ही उन्‍होंने कहा कि विमान के आपातकालीन ट्रांसमीटर से कोई दिक्‍कत संबंधी संकेत प्राप्त नहीं हुआ था. उन्‍होंने कहा कि हमें उम्‍मीद है, हम प्रार्थना कर रहे हैं, लेकिन हम पुष्टि नहीं कर सकते. उन्‍होंने कहा कि हैंडफोन और कई अन्‍य सामान पानी में 30 मीटर से 35 मीटर (98 से 115 फीट) गहरे के पास पाए गए, जहां प्‍लेन क्रैश हुआ.

fallback
फाइल फोटो...

ये भी पढ़ें- इंडोनेशिया विमान हादसे पर बड़ा खुलासा, पिछली उड़ान में विमान में थी तकनीकी खामी

इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी ने हादसे का शिकार हुए विमान की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर डालीं थी, जिनमें बुरी तरह टूट चुका एक स्मार्टफोन, किताबें, बैग, विमान के कुछ हिस्से दिख रहे हैं. दुर्घटना की जगह तक पहुंचे खोजी एवं बचाव पोतों ने यह सामान इकट्ठा किया है.

ये भी पढ़ें- इंडोनेशिया विमान हादसा : प्‍लेन के इस 'खास पार्ट' को खोजने में जुटे जांचकर्ता!!

एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पूर्वो नुग्रोहो ने कहा कि जकार्ता से पांगकल पिनांग शहर जा रहे इस विमान में 181 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सवार थे. यात्रियों में तीन बच्चे भी शामिल थे. ‘इंडोनेशियन टीवी’ ने विमान से ईंधन के निकल कर समुद्र में फैलने और विमान के मलबे के कुछ हिस्से की तस्वीरें दिखाई.

Trending news