चुनाव से पहले बांग्लादेश में इंटरनेट सेवाएं बंद, दस घंटे बाद हुआ बहाल
Advertisement
trendingNow1483512

चुनाव से पहले बांग्लादेश में इंटरनेट सेवाएं बंद, दस घंटे बाद हुआ बहाल

विवार को होने वाले आम चुनाव के मद्देनजर देश के दूरसंचार नियामक के आदेश के बाद गुरुवार देर रात को मोबाइल ऑपरेटरों ने अपनी 3जी और 4जी सेवाएं बंद कर दी थीं.

फाइल फोटो

ढाका: बांग्लादेश में कई घंटों तक हाई स्पीड इंटरनेट सेवाएं बंद रहने के बाद शुक्रवार (28 दिसंबर) को सुबह बहाल कर दी गईं. रविवार को होने वाले आम चुनाव के मद्देनजर देश के दूरसंचार नियामक के आदेश के बाद गुरुवार देर रात को मोबाइल ऑपरेटरों ने अपनी 3जी और 4जी सेवाएं बंद कर दी थीं.

बीडीन्यूज24 डॉट कॉम ने मोबाइल ऑपरेटरों के हवाले से बताया कि 11वें आम चुनाव से दो दिन पहले बांग्लादेश दूरसंचार नियामक आयोग (बीटीआरसी) ने गत रात करीब दस बजे आदेश जारी कर देश के चार मोबाइल ऑपरेटरों से 3जी और 4जी सेवाओं को बंद करने के लिए कहा. दस घंटे तक बंद रखने के बाद शुक्रवार सुबह हाई स्पीड 3जी और 4जी इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई.

डेली स्टार अखबार ने मोबाइल ऑपरेटरों के अज्ञात अधिकारियों के हवाले से बताया कि बीटीआरसी ने एक ईमेल के जरिए चार मोबाइल ऑपरेटरों से शुक्रवार को सुबह करीब साढ़े सात बजे 3जी और 4जी सेवाएं बहाल करने के लिए कहा.

बांग्लादेश में रविवार को चुनाव होने जा रहे हैं. देश के संस्थापक नेता शेख मुजीबुर रहमान की 71 वर्षीय बेटी प्रधानमंत्री शेख हसीना रिकॉर्ड चौथे कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ रही हैं जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी खालिदा जिया (73) ढाका जेल में बंद है और उनके भविष्य पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं. वह सैन्य तानाशाह जियाउर रहमान की विधवा है. 

Trending news