Iran Israel Tension: जरूरी न हो तो कुछ दिनों के लिए यात्रा टालें.. ईरान और इजरायल के लिए एयरलाइंस ने जारी की एडवाइजरी
Advertisement
trendingNow12457670

Iran Israel Tension: जरूरी न हो तो कुछ दिनों के लिए यात्रा टालें.. ईरान और इजरायल के लिए एयरलाइंस ने जारी की एडवाइजरी

Iran Israel Tension Airlines Advisory: ईरान और इजरायल के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है. ऐसी स्थिति में इन दोनों ही देशों की यात्रा करना मुश्किल हो गया है. ईरान द्वारा इजरायल पर 200 मिसाइलों से हमला किए जाने के बाद दोनों देशों के बीच यात्रा जोखिमपूर्ण हो गई है.

Iran Israel Tension: जरूरी न हो तो कुछ दिनों के लिए यात्रा टालें.. ईरान और इजरायल के लिए एयरलाइंस ने जारी की एडवाइजरी

Iran Israel Tension Airlines Advisory: (रिपोर्ट-अशोक राज) ईरान और इजरायल के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है. ऐसी स्थिति में इन दोनों ही देशों की यात्रा करना मुश्किल हो गया है. ईरान द्वारा इजरायल पर 200 मिसाइलों से हमला किए जाने के बाद दोनों देशों के बीच यात्रा जोखिमपूर्ण हो गई है. कई फ्लाइट्स में देरी हो रही है और बड़ी संख्या में फ्लाइट्स रद्द की जा रही हैं. ईरान के तेहरान जाने वाली कई फ्लाइट्स या तो रद्द कर दी गई हैं या उन्हें अन्य स्थानों की ओर डायवर्ट किया जा रहा है. इसी तरह, इजरायल के तेल अवीव की यात्रा भी अब सुरक्षित नहीं मानी जा रही. 

इस स्थिति को देखते हुए भारत से तेल अवीव और तेहरान जाने वाली कई फ्लाइट्स के लिए एयरलाइंस ने एडवाइजरी जारी की है.

लुफ्थांसा एयरलाइंस की एडवाइजरी

ईरान द्वारा इजरायल पर हमले के बाद लुफ्थांसा एयरलाइंस की दो फ़्लाइट्स को जर्मनी में उतारा गया. ये फ़्लाइट्स फ्रैंकफ़र्ट से हैदराबाद और फ्रैंकफ़र्ट से मुंबई के लिए थीं.

स्विट्जरलैंड से भारत आने वाली कई फ़्लाइट्स देरी से चलेंगी 

एयर इंडिया के सूत्रों के अनुसार, मिडिल ईस्ट से होकर गुजरने वाली सभी उड़ानों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. असुरक्षित मार्गों को टालने के लिए उड़ानों में बदलाव किए जा रहे हैं. जरूरत पड़ने पर नॉन-स्टॉप फ्लाइट्स को ब्रेक जर्नी के तहत भी चलाया जा रहा है. एयर इंडिया ने अपने रूट्स में भी बदलाव की तैयारी कर ली है. भारत से सबसे अधिक प्रभावित होने वाली फ्लाइट्स एयर इंडिया और लुफ्थांसा की हैं.

अन्य विदेशी एयरलाइंस भी कर रहीं रूट में बदलाव

भारत से तेल अवीव और तेहरान जाने वाली या इन देशों के एयरस्पेस से गुजरने वाली कई विदेशी एयरलाइंस ने भी अपने रूट्स में बदलाव किया है. 

एमिरेट्स एयरलाइंस

एमिरेट्स एयरलाइंस ने इस रूट पर चलने वाली कई फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है. 2 और 3 अक्टूबर को इराक जाने वाली फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं. एयरलाइंस ने कहा है कि वे ईरान-इजरायल तनाव पर नजर बनाए हुए हैं. 

कतर एयरवेज ने भी सुरक्षा कारणों से इराक और ईरान जाने वाली फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है. इसके साथ एतिहाद एयरवेज और फ्लाईदुबई ने भी एयरस्पेस बंद होने के कारण 3 अक्टूबर तक कई फ्लाइट्स रद्द कर दी हैं.

Trending news