close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान में आईएसआईएस और लश्कर-ए-झंगवी के तीन आतंकवादी गिरफ्तार

सियालकोट में की गई छापेमारी में दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है. सीटीडी ने बताया कि दोनों ही संदिग्ध लश्कर-ए-झंगवी के हैं और वे शिया समुदाय के कुछ लोगों की हत्या करने के मामले में शामिल थे. 

पाकिस्तान में आईएसआईएस और लश्कर-ए-झंगवी के तीन आतंकवादी गिरफ्तार
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आतंकवाद विरोधी विभाग (सीटीटी) ने इस्लामिक स्टेट और लश्कर-ए-झंगवी आतंकवादी समूह के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है.पंजाब पुलिस की सीटीडी इकाई के अनुसार डी जी खान और सियालकोट जिलों में अलग-अलग दलों ने संदिग्ध आतंकवादियों के ठिकानों पर छापेमारी की और तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया. सीटीडी ने बताया कि डी जी खान में की गई छापेमारी में आईएसआईएस के सक्रिय सदस्य मोहम्मद सदाकत को गिरफ्तार कर उसके पास से हथगोले और अन्य हथियार बरामद किए गए. विभाग ने बताया कि सदाकत अपने साथियों के साथ मिलकर कानून लागू करने वाली एजेंसियों को निशाना बनाना चाहता था.

संदिग्ध से पूछताछ की जा रही है और उसके अन्य साथियों को भी इलाके से गिरफ्तार किया जाएगा. सियालकोट में की गई छापेमारी में दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है. सीटीडी ने बताया कि दोनों ही संदिग्ध लश्कर-ए-झंगवी के हैं और वे शिया समुदाय के कुछ लोगों की हत्या करने के मामले में शामिल थे.

उनके पास से भी हथियार बरामद किए गए हैं.  उन्होंने पूछताछ के लिए एक गोपनीय स्थान पर भेज दिया गया है. सीटीडी ने पिछले सप्ताह भी जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-झंगवी के छह आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था. फरवरी में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय दबाव बनने से पाकिस्तान सरकार ने जैश प्रमुख मसूद अजहर के बेटे और भाई सहित प्रतिबंधित समूहों के 100 से अधिक सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

जैश-ए-मोहम्मद, जमात-उद-दावा और फलह-ए-इन्सानियत फाउंडेशन की सम्पत्तियों को भी कब्जे में लिया है.