ISIS भारत पर हमले की कर रहा तैयारी : रिपोर्ट
Advertisement

ISIS भारत पर हमले की कर रहा तैयारी : रिपोर्ट

आईएसआईएस से जुड़े एक आतंरिक भर्ती दस्तावेज के अनुसार अमेरिका को आर पार की जंग के लिए उकसाने के लिए समूह भारत पर हमले की तैयारी कर रहा है। वह पाकिस्तानी और अफगान तालिबान को एक करना भी चाह रहा है। ‘यूएसए टुडे’ में कल प्रकाशित एक खोजी खबर के अनुसार पाकिस्तानी तालिबान के भीतरी लोगों से संबंध रखने वाले एक पाकिस्तानी नागरिक से प्राप्त 32 पृष्ठ के उर्दू दस्तावेज का जिक्र किया गया है।

फाइल फोटो

वाशिंगटन: आईएसआईएस से जुड़े एक आतंरिक भर्ती दस्तावेज के अनुसार अमेरिका को आर पार की जंग के लिए उकसाने के लिए समूह भारत पर हमले की तैयारी कर रहा है। वह पाकिस्तानी और अफगान तालिबान को एक करना भी चाह रहा है। ‘यूएसए टुडे’ में कल प्रकाशित एक खोजी खबर के अनुसार पाकिस्तानी तालिबान के भीतरी लोगों से संबंध रखने वाले एक पाकिस्तानी नागरिक से प्राप्त 32 पृष्ठ के उर्दू दस्तावेज का जिक्र किया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘दस्तावेज में चेताया गया है कि भारत में हमले की तैयारियां चल रही हैं और उसमें भविष्यवाणी की गई है कि यह हमला अमेरिका को ऐतिहासिक टकराव के लिए उकसाएगा।’ इसमें कहा गया है, ‘अगर अमेरिका अपने तमाम सहयोगियों के साथ भी हमला करने की कोशिश करता है, जो वह निस्संदेह करेगा, तो उम्मा (मुसलमान) एकजुट होंगे जिससे अंतिम लड़ाई होगी।’ रिपोर्ट के मुताबिक, हार्वर्ड के एक विद्वान ने दस्तावेज का स्वतंत्र रूप से अंग्रेजी में अनुवाद किया है और कुछ सेवारत तथा कुछ सेवानिवृत्त खुफिया अधिकारियों ने इसका सत्यापन किया है।

 

Trending news